दुबई, पीटीआई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ताजा जारी वनडे रैंकिंग में भारतीय महिला टीम दूसरे नंबर पर बरकरार है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 151 अंकों के साथ पहले स्थान पर अपना दबदबा कायम रखा जबकि मिताली राज की कप्तानी में टीम ने 125 अंको के साथ दूसरे पायदान को मजबूत किया है।

सोमवार को आईसीसी ने ताजा महिला वनडे रैंकिंग जारी की जिसमें ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड की टीम क्रमश: पहले दूसरे और तीसरे स्थान पर है। पिछले साल अक्टूबर में आईसीसी ने महिला टीमों की रैंकिंग जारी की थी। ऑस्ट्रेलिया की टीम तबसे वनडे और टी20 में पहले स्थान पर बनी हुई है। टी20 रैंकिंग में भारतीय महिला टीम पांचवें नंबर पर है।

भारतीय महिला टीम ने हाल ही में साउथ अफ्रीका की टीम से 6 मैचों की टी20 सीरीज में जीत हासिल की। वेस्टइंडीज की टीम को वनडे रैंकिंग में 5 अंकों का नुकसान हुआ है। वह सातवें स्थान पर काबिज पाकिस्तान से दो अंक आगे है।  

भारत ने साउथ अफ्रीका के साथ खेली गई छह मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से जीत हासिल की थी। बारिश की वजह से 2 मैच नहीं खेला जा सका था। 5 मैचों की सीरीज के दोनों मैचों के रद्द होने के बाद एक मैच अतिरिक्त खेले जाने का फैसला लिया गया था।

भारत ने साउथ अफ्रीका के जीता टी20 सीरीज

भारत ने पहला टी20 मैच 11 रन से जीता था। इसके बाद दूसरा और तीसरा मैच बारिश की वजह से रद करना पड़ा था। तीसरे और चौथे मैच में भारत ने क्रमश: 51 रन और 5 विकेट से जीता था। छठा टी20 मुकाबला साउथ अफ्रीका ने 105 रन से जीता था।

आईसीसी वनडे रैंकिंग 

ऑस्ट्रेलिया 151 अंक 

भारत  125 अंक 

इंग्लैंड  122 अंक 

न्यूजीलैंड 110 अंक 

साउथ अफ्रीका 98

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप