सेंट जोंस, एएनआइ। आइसीसी अंडर 19 मेंस क्रिकेट विश्व कप 2022 में आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर सुपर लीग सेमीफाइनल में जगह बना ली। टीम ने 119 रनों से जीत हासिल की।  इंग्लैंड और अफगानिस्तान पहले ही सेमीफाइऩल में पहुंच चुके हैं। आस्ट्रेलिया ने आइसीसी अंडर 19 मेंस क्रिकेट विश्व कप 2022 सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए टीग वायली और कोरी मिलर के अर्धशतकों के साथ-साथ कैंपबेल केलावे के 47 रन की मदद से 50 ओवरों में 7 विकेट पर 276 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान टीम 35.1 ओवर में 157 रन बनाए।

बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम जूझते हुए दिखी। टीम ने टास जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। आस्ट्रेलिया की ओर से केलावे और वायली (71) ने पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़े। केलावे को कासिम अकरम (3-40) ने स्टंप आउट करारकर पवेलियन भेजा। इसके बाद मिलर क्रीज पर आए और उन्होंने 64 रनों की पारी खेली। 101 रनों की साझेदारी को अवैश अली ने तोड़ा। उन्होंने वायली को पवेलियन भेजा। इसके तुरंत बाद मिलर भी आउट हो गए और आस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 203 रन हो गया और केवल दस ओवर शेष थे।

इसके बाद कंगारू टीम के कप्तान कूपर कोनोली ने 33 रन बनाए और विलियम साल्ज़मैन ने सातवें नंबर पर 14 गेंदों में 25 रनों की तेज पारी खेलकर स्कोर 276 तक पहुंचा दिया। इस लक्ष्य पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। मुहम्मद शहजाद और हसीबुल्लाह खान दोनों के आउट होने के बाद पांचवें ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 27 रन हो गया। अब्दुल फसीह (28) और इरफान खान (27) ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। आस्ट्रेलिया का सामना अब शनिवार को भारत और गत चैंपियन बांग्लादेश के बीच सुपर लीग क्वार्टर फाइनल के विजेता से सेमीफाइनल में होगा।

Edited By: Tanisk