Move to Jagran APP

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप : अफगानिस्तान को पाकिस्तान ने हराया, इग्लैंड के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

वेस्टइंडीज में खेले जा रहे आइसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 24 रनों से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की और क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। इंग्लैंड भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 10:02 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 10:02 AM (IST)
अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप : अफगानिस्तान को पाकिस्तान ने हराया, इग्लैंड के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचा
अफगानिस्तान को पाकिस्तान ने हराया। (फोटो- एएनआइ)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। वेस्टइंडीज में खेले जा रहे आइसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने ग्रुप सी के मैच में अफगानिस्तान को 24 रनों से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की और क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। वहीं ग्रुप ए के मैच में यूएई को 189 रनों से हराकर इंग्लैंड ने क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली। ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने 9 विकेट पर 239 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 9 विकेट पर 215 रन का स्कोर ही बना सकी।

loksabha election banner

पाकिस्तान की तरफ से अब्दुल फसीह ने 68 रनों पारी खेली। अफगानिस्तान के लिए इजहारुलहक नवीद ने तीन विकेट लिए। अफगानिस्तान की ओर से बिलाल सइदी ने सबसे अधिक 42 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए अवैस अली ने तीन विकेट लिए। मजा सदाकत को आलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच चुना गया। उन्होंने 37 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाए और एक विकेट झटका।

इंग्लैंड ने यूएई की टीम हराया

वहीं यूएई को 189 रनों से हराकर इंग्लैंड ने क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली। वेसेटर में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 362 रन बनाए। कप्तान टाम प्रेस्ट ने नाबाद 154 रनों की पारी खेली। वह मैन आफ द मैच रहे। इसके अलावा जैकब बेथल ने 62 रनों की पारी खेली। इसके जवाब में यूएई की टीम 38.2 ओवर में सिर्फ 173 रनों पर सिमट गई। अली नसीर ने सबसे ज्यादा 54रन बनाए।

कनाडा को बांग्लादेश ने हराया

बेसेटर में ही खेले गए एक अन्य मुकाबले में कनाडा को बांग्लादेश ने आठ विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कनाडा की टीम 44.3 ओवरों में 136 रनों पर ढेर हो गई। टीम की ओर से अनूप चीमा ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए रिपुन मंडल और एसएम मेहराब ने चार-चार विकेट लिए। बांग्लादेश की टीम ने 30.1 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इफ्तिखार होसेन इफाती ने 61 रनों की नाबाद पारी खेली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.