जार्जटाउन, आनलाइन डेस्क। आस्ट्रेलिया ने आइसीसी अंडर 19 विश्व कप में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है। तीन बार के चैंपियन ने वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराकर टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया। कूपर कोनोली की टीम ने वेस्टइंडीज को सिर्फ 40.1 ओवरों में आल आउट कर दिया। इसके बाद ओपनर बल्लेबाज टीग वायली की अगुवाई में 170 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। दूसरे मैच में श्रीलंका ने स्काटलैंड को 40 रनों से हराकर विजयी शुरुआत की। डुनिथ वेलालेज की अगुवाई वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रनों का स्कोर खड़ा। इसके बाद कप्तान वेलालेज की पांच विकेट की मदद से स्काटलैंड को 49 ओवरों के अंदर सिर्फ 178 रनों ढेर कर दिया।

आस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज

आस्ट्रेलिया ने 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 5.1 ओवर शेष रहते मेजबान टीम को छह विकेट से हराकर आसान जीत हासिल की। टास के अलावा वेस्टइंडीज के पक्ष में कुछ भी नहीं गया। टीम शुरुआत में 12/3 संकट में थी। इसके बाद रिवाल्डो क्लार्क (37) और एकीम अगस्टे (57) के बीच चौथे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी हुई। इसके बावजूद वेस्ट इंडीज का स्कोर कम रहा। इस दोनों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। आस्ट्रेलिया की ओर से टाम व्हिटनी, निवेथन राधाकृष्णन और कप्तान कूपर कोनोली ने तीन-तीन विकेट लिए। जवाब में आस्ट्रेलिया ने धीमी शुरुआत की। आठवें ओवर में 21/2 उसका स्कोर था। हालांकि, टीग वायली ने 129 गेंदों में नाबाद 86 रन बनाकर अपनी टीम को 45 वें ओवर जीत दिला दी।

श्रीलंका बनाम स्काटलैंड

श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज शेवोन डेनियल को खो दिया, लेकिन सदिशा राजपक्षे और चामिंडु विक्रमसिंघे ने 52 रनों की साझेदारी कर टीम वापसी करा। इसके बाद फिर टीम लड़खड़ा गई उसका स्कोर 60/1 से  99/6 हो गया। हालांकि, सकुना लियानागे ने 85 रन की रनों की पारी खेली और टीम 218 स्कोर तक पहुंचाया। 219 रनों के लक्ष्य पीछा करते हुए नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण स्काटलैंड को हार का सामना करना पड़ा। जार्विस 61 गेंदों में 55 रन को को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चला और टीम 40 रनों से हार गई। 

Edited By: Tanisk