नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। वेस्टइंडीज में खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 174 रनों से हरा दिया। बता दें कि भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल, उप कप्तान शेख रशीद और टीम के उनके चार साथी कोरोना पाजिटिव होने के कारण बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ विश्व कप के ग्रुप-बी मैच में नहीं खेल पाए। धुल और रशीद के अलावा बल्लेबाज आराध्य यादव, वासु वत्स, मानव परख और सिद्धार्थ यादव भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके कारण भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ बामुश्किल 11 खिलाडि़यों को उतार पाई। 

आयरलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही। ओपनर अंगकृष रघुवंशी (79) और हरनूर सिंह (88) के अर्धशतकों तथा दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 164 रन की साझेदारी से भारत ने बुधवार को यहां अंडर-19 विश्व कप के ग्रुप-बी मैच में आयरलैंड के खिलाफ पांच विकेट पर 307 रन का शानदार स्कोर खड़ा किया। इनके अलावा राज बावा (42) और निशांत सिंधू (36) ने उपयोगी योगदान दिया। राजवर्धन हेंगरगेकर ने अंत में 17 गेंद में पांच छक्के और एक चौके से नाबाद 39 रन की पारी खेली।

308 रनों का पीछा करते हुए आयरलैंड की शुरुआत सबसे खराब रही। टीम ने लियाम डोहर्टी (7) और जैक डिक्सन (0) का विकेट जल्द गंवा दिए। रवि कुमार ने डोहर्टी को आउट किया, जबकि राजवर्धन हेंगरगेकर ने डिक्सन को पवेलियन दिया। आयरलैंड की मुश्किलें तब और बढ़ गईं जब पारी के सातवें ओवर में डेविड विंसेंट (8) को रन आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए। इससे टीम का स्कोर 17/3 हो गया। आयरलैंड नियमित अंतराल पर विकेट गंवाता रहा और अंत में भारत ने 174 रन की बड़ी जीत दर्ज की। नाथन मैकगायर और स्काट मैकबेथ ने थोड़ संघर्ष किया। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 39 रन जोड़े। इस जीत के साथ, भारत ने अब अपने शुरुआती दो मैचों में जीत दर्ज कर ली है और अब टीम शनिवार को ग्रुप चरण के अपने आखिरी मैच में युगांडा से भिड़ेगी।

Edited By: Tanisk