नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की मजेबानी में आयोजित अंडर 19 विश्व कप के आखिरी लीग मुकाबले में भारतीय टीम ने शनिवार को युगांडा के खिलाफ पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए अंगक्रिश रघुवंशी और राज बावा की धुंआधार शतकीय पारी के दम पर कुल 405 रन का स्कोर बनाया। गौरतलब है कि भारतीय कैंप में कप्तान और उप कप्तान कोरोना की वजह से मुकाबलों से बाहर हैं।

भारतीय टीम के खिलाफ युगांडा की टीम को कमतर आंका जा रहा था और इसके पीछे की वजह टीम के बल्लेबाजों ने जाहिर कर दिया। कैरेबियन धरती पर युगांडा की टीम के खिलाफ आखिरी लीग मैच में भारत को टास हारकर बल्लेबाजी करने का मौक मिला। भारत को हरनूर सिंह के रूप में पहला झटका जल्दी लगा। इसके बाद कप्तान निशांत सिंधु भी अपना विकेट गंवा बैठे।

भारत ने बनाया 405 रन का विशाल स्कोर

दो विकेट गिरने के बाद भी एक छोर से ओपनर अंगक्रिश का हमला जारी रहा। दूसरी छोर पर उनको साथ मिला राज का। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 206 रन की साझेदारी कर डाली। 85 रन पर दो विकेट से स्कोर 291 रन तक पहुंच गया। रधुवंशी धमाकेदार शतक बनाते हुए 144 रन की पारी खेल आउट हुए। दूसरे छोर पर राज डटे रहे और 162 रन की नाबाद पारी खेल टीम को 405 रन तक पहुंचाकर वापस लौटे।

दो बल्लेबाजों ने जोड़ डाले 306 रन

रधुवंशी ने 120 गेंद पर 22 चौके और 4 छक्के जमाते हुए कुल 144 रन की पारी खेली। वहीं राज ने महज 108 गेंद का सामना करते हुए 14 चौके और 8 छक्के जमाते हुए 162 रन की सबसे बड़ी पारी खेल डाली। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने मिलकर कुल 306 रन बनाए। इनके बल्ले से कुल 36 चौके और 12 छक्के निकले।

Edited By: Viplove Kumar