Move to Jagran APP

T20 WC 2021 Warm up match: भारत ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया, न्यूजीलैंड पर आस्ट्रेलिया की रोमांचक जीत

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 188 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में भारत ने केएल राहुल और इशान किशन के तूफानी अर्धशतक के दम पर 19वें ओवर में लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रहा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 11:13 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 12:46 AM (IST)
T20 WC 2021 Warm up match: भारत ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया, न्यूजीलैंड पर आस्ट्रेलिया की रोमांचक जीत
भारतीय बल्लेबाज इशान किशन (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम ने आइसीसी टी20 विश्व कप से पहले शानदार शुरुआत की है। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वार्म अप मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर टीम ने 6 विकेट की जीत हासिल की। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 188 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में भारत ने 19वें ओवर 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल किया। दिन के एक अन्य मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 विकेट से जीत हासिल की। 

loksabha election banner

बड़े लक्ष्य का पीछा करने भारतीय टीम के लिए इस मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह केएल राहुल और इशान किशन की ओपनिंग जोड़ी उतरी। दोनों ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ही बल्लेबाजों ने इस मैच में तेज अर्धशतक जमाया। राहुल 24 गेंद पर 51 रन बनाकर आउट हुए जबकि इशान 46 गेंद पर 70 रन बनाकर रिटायर आउट हुए।

इसके बाद रिषभ पंत ने एक छोर को संभाला और 14 गेंद पर 29 रन की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। उनका साथ दिया हार्दिक पांड्या ने जो 10 गेंद पर 16 रन बनाकर लौटे। सूर्यकुमार यादव कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन ही बना पाए। इंग्लैंड ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 188 रन बनाए, जिसमें जानी बेयरस्टो (49) और मोइन अली (नाबाद 43) ने अहम योगदान दिया। भारत की तरफ से मुहम्मद शमी ने 40 रन देकर तीन विकेट लिए।

आस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड पर जीत 

न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 ओवर में 7 विकेट पर 158 रन बनाए थे। जवाब में आस्ट्रेलिया की टीम ने आखिरी ओवर तक खिंचा मुकाबले में पांचवी गेंद पर 7 विकेट गंवाकर जीत हासिल की। आस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 35 रन स्टीव स्मिथ ने बनाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.