Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफीः हिमाचल-छत्तीसगढ़ का मुकाबला ड्रा

ग्रीनपार्क में हिमाचल व छत्तीसगढ़ के मध्य ग्रुप सी का रणजी ट्राफी मैच बुधवार को ड्रा हो गया।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 16 Nov 2016 08:20 PM (IST)Updated: Wed, 16 Nov 2016 08:22 PM (IST)
रणजी ट्रॉफीः हिमाचल-छत्तीसगढ़ का मुकाबला ड्रा

जागरण संवाददाता, कानपुर। ग्रीनपार्क में हिमाचल व छत्तीसगढ़ के मध्य ग्रुप सी का रणजी ट्राफी मैच बुधवार को ड्रा हो गया। हिमाचल की टीम ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन व छत्तीसगढ़ की टीम ने एक अंक हासिल किया। हिमाचल के कप्तान विपुल शर्मा के मैन आफ द मैच घोषित किया गया। विपुल ने 189 गेंदों पर 86 रन बनाए और छह विकट भी चटकाए। दूसरी पारी में छत्तीसगढ़ के अभिमन्यु सिंह ने हिमाचल के शतक लगाया जो काम न आया।

loksabha election banner

चौथे दिन सुबह छत्तीसगढ़ की टीम ने चार विकेट पर 174 रनों के आगे खेलना शुरू किया। उस समय आशुतोष सिंह 21 रन पर खेल रहे थे। आशुतोष सात रन जोड़कर आउट हो गए। वह विपुल शर्मा की गेंद पर चकमा खा गए। उनके बाद खेलने आए अवनीश सिंह ने 67 गेंदों पर 44 रन बनाकर टीम को मजबूती दी। अ‌र्द्धशतक की ओर बढ़ रहे अवनीश जीके सिंह की गेंद खेलने में चूक गए और उन्हें डोगरा ने लपक लिया। उनके बाद आए बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सके। दूसरे छोर पर अभिमन्यु चौहान टिके रहे। उनका स्कोर तीसरे दिन का खेल खत्म होने के समय 69 रन था। आज उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और 228 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। अभिमन्यु को 110 रन के स्कोर पर एमजे डागर की गेंद पर विकेटकीपर एके बेंस ने स्टंप कर दिया। छत्तीसगढ़ ने 91 ओवर में नौ विकेट पर 311 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। हिमाचल को जीत के लिए 213 रन बनाने का लक्ष्य मिला।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दूसरी पारी खेलने उतरी हिमाचल की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अंकुश कतकर 18 गेंदों पर 18 रन (चार चौके) व प्रशांत चोपड़ा 19 गेंदों पर 10 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अंकित कलशी ने टिक कर खेलते हुए 34 गेंदों पर 19 रन बनाए। दूसरे छोर पर डटे पारस डोंगरा 21 गेंद खेलने के बाद बगैर खाता खोले आउट हुए। पांचवें नंबर पर आए रोबिन विष्ट ने 59 गेंदों पर 20 रन (चार चौके) बनाए। सुमित वर्मा एवं ऋषि धवन ने टिक कर खेलते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। ऋषि ने आठ चौके की बदौलत 41 रन और सुमित ने तीन चौके की मदद से 26 रन बनाए। खेल समाप्त होने तक हिमाचल की टीम 54 ओवर में सात विकेट गंवाकर 139 रन बनाए और मैच ड्रा हो गया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.