Move to Jagran APP

हसन अली का 'पंच', पाकिस्तान ने तीसरे दिन साउथ अफ्रीका पर बनाई 200 रन की बढ़त

मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका की पहली पारी महज 201 रन पर समेट 71 रन की अहम बढ़त बनाई। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 129 बना लिए थे और बढ़त 200 रन कर ली थी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 10:49 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 10:49 PM (IST)
हसन अली का 'पंच', पाकिस्तान ने तीसरे दिन साउथ अफ्रीका पर बनाई 200 रन की बढ़त
हसन अली ने रावलपिंडी टेस्ट में झटके 5 विकेट- फोटो ट्विटर पेज

रावलपिंडी, एपी। पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी मेजबान ने पकड़ मजबूत कर ली है। मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान ने शानदार गेंदबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका की पहली पारी महज 201 रन पर समेट 71 रन की अहम बढ़त बनाई। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 129 बना लिए थे और बढ़त 200 रन कर ली थी।

prime article banner

हसन अली के पांच विकेटों की मदद से पाकिस्तान ने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को उसकी पहली पारी में 201 रनों पर समेट दिया। इसके जवाब में मेजबान पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 129 रन बना लिए और उसे अब तक 200 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है।

 

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 272 रनों का स्कोर बनाया था। तीसरे दिन स्टंप्स के समय मुहम्मद रिजवान 56 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 28 और हसन अली पांच गेंदों का सामना कर चुके हैं, लेकिन अभी तक अपना खाता नहीं खोले हैं। उनके अलावा इमरान बट खाता खोले बिना आउट हुए, जबकि आबिद अली ने 13, अजहर अली ने 33, कप्तान बाबर आजम ने आठ, फवाद आलम ने 12 और फहीम अशरफ ने 29 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से उसकी दूसरी पारी में जॉर्ज लिंडे ने तीन और केशव महाराज ने दो, जबकि कैगिसो रबादा ने एक विकेट लिया। इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 106 रन से आगे खेलना शुरू किया।

कप्तान क्विंटन डिकॉक ने 24 और तेंबा बावुमा ने 15 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 201 रनों पर ऑलआउट हो गई। मेहमान टीम के लिए बवुमा ने सर्वाधिक नाबाद 44 रन बनाए। उनके अलावा डीन एल्गर ने 15, एडेन मार्करैम ने 32 और फाफ डुप्लेसिस ने 17 रन बनाए, जबकि रेसे वान डेर डुसेन खाता खोले बिना आउट हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.