Move to Jagran APP

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी2021: हरियाणा व बिहार ने नॉकआउट के लिए किया क्वालीफाई, धवन के बिना दिल्ली जीती

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी2021 के नॉकआउट चरण के लिए हरियाणा व बिहार ने क्वालीफाई कर लिया है जबकि दिल्ली की टीम को नीतिश राणा की कप्तानी में जीत मिली। धवन के बिना मैदान पर उतरी दिल्ली ने पुडुचेरी को 110 रन के बड़े अंतर से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 08:41 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 08:41 PM (IST)
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी2021: हरियाणा व बिहार ने नॉकआउट के लिए किया क्वालीफाई, धवन के बिना दिल्ली जीती
शिखर धवन पुडुचेरी के खिलाफ मैदान पर नहीं उतरे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। हरियाणा ने केरल को चार रन से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में अपराजेय रहकर नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई कर लिया। हरियाणा ग्रुप-ई में पांचों मैच जीतकर शीर्ष पर रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए हरियाणा ने शिवम चौहान के 59 और राहुल तेवतिया के 26 गेंद में नाबाद 41 रन की मदद से छह विकेट पर 198 रन बनाए। जवाब में केरल की टीम छह विकेट पर 194 रन ही बना सकी।

loksabha election banner

क्षितिज के दम पर जीती दिल्ली

क्षितिज शर्मा के नाबाद अर्धशतक की मदद से दिल्ली ने यहां सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मंगलवार को पुडुचेरी को 110 रनों से हरा दिया। इस मैच में शिखर धवन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। उनकी जगह नीतिश राणा ने कप्तानी की थी। 

क्षितिज के 34 गेंदों में 65 रनों की पारी के दम पर दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 192 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। युवा बल्लेबाज क्षितिज ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और तीन छक्के जड़े। जब दिल्ली के पांच विकेट 110 रन पर गिर गए थे और लग रहा था कि टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाएगी, ऐसे में क्षितिज ने तेजतर्रार पारी खेलकर अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। जवाब में पुडुचेरी की टीम सिर्फ 82 रन पर आउट हो गई। दिल्ली के लिए शिवांक वशिष्ठ ने नौ रन देकर सर्वाधिक चार विकेट झटके।

लगातार पांचवीं जीत के साथ बिहार नॉकआउट में

कप्तान आशुतोष अमन (नौ रन देकर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर बिहार ने मिजोरम को छह विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के प्लेट ग्रुप के मैच में लगातार पांचवीं जीत के साथ नॉकआउट चरण में जगह पक्की की। पांच मैचों के बाद बिहार ग्रुप की तालिका में 20 अंक के साथ शीर्ष पर रहा। पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर मिजोरम की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर सिर्फ 83 रन बना सकी। तरुवर कोहली (33) के अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा। बिहार के लिए बायें हाथ के स्पिनर आशुतोष ने चार ओवर में चार विकेट झटके जबकि लेग स्पिनर समर कदरी ने दो विकेट चटकाए। बिहार ने बाबुल कुमार (नाबाद 37) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

चंडीगढ़ ने अरुणाचल को दी मात

चंडीगढ़ ने मंगलवार को चेन्नई में हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 के ग्रुप मैच में अरुणाचल प्रदेश को सात विकेट से शिकस्त दी। चंडीगढ़ की शानदार गेंदबाजी के आगे अरुणाचल प्रदेश की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 56 रन ही बना पाई। चंडीगढ़ के लिए बिपुल शर्मा ने चार ओवर में पांच रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

जवाब में चंडीगढ़ ने 7.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 62 रन का स्कोर कर मैच अपने नाम कर लिया। अर्सलान खान ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 19 गेंदों का सामना किया जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.