Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफीः हरियाणा ने छत्तीसगढ़ को हराया, बंगाल ने पंजाब को किया पस्त

हरियाणा ने रविवार को रणजी ट्रॉफी के ग्रुप 'सी' मुकाबले में छत्तीसगढ़ को चौथे व अंतिम दिन 161 रन से शिकस्त दी।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 23 Oct 2016 11:02 PM (IST)Updated: Sun, 23 Oct 2016 11:05 PM (IST)
रणजी ट्रॉफीः हरियाणा ने छत्तीसगढ़ को हराया, बंगाल ने पंजाब को किया पस्त

गुवाहाटी, प्रेट्र। हरियाणा के कप्तान और तेज गेंदबाज मोहित शर्मा (5/27) ने लगातार दूसरे मैच में पारी में पांच विकेट झटके। उनके इस प्रदर्शन की बदौलत हरियाणा ने रविवार को रणजी ट्रॉफी के ग्रुप 'सी' मुकाबले में छत्तीसगढ़ को चौथे व अंतिम दिन 161 रन से शिकस्त दी।

prime article banner

279 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए छत्तीसगढ़ ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 50 रन से की। पहले ही सत्र में उसकी पूरी टीम सिर्फ 117 रन बनाकर सिमट गई। अभिमन्यु चौहान ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। शनिवार को तीन विकेट लेने वाले मोहित अच्छी लय में नजर आए। उन्होंने चौहान और अभिषेक ताम्रकर (01) के विकेट लेकर प्रथम श्रेणी करियर में सातवीं बार पारी में पांच विकेट हासिल किए। इससे पहले हरियाणा के 178 रन के जवाब में छत्तीसगढ़ ने पहली पारी में 189 रन बनाए थे। हरियाणा की दूसरी पारी 289 रन पर खत्म हुई थी।

बंगाल ने पंजाब को दी शिकस्त

जागरण संवाददाता, बिलासपुर। बंगाल ने रविवार को यहां रणजी ट्रॉफी के ग्रुप 'ए' मुकाबले में पंजाब को 115 रन से शिकस्त दी। पंजाब को जीत के लिए 360 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन मनन वोहरा (75) के अर्धशतक के बावजूद उसकी टीम 244 रन पर ही ढेर हो गई। बंगाल की ओर से प्रज्ञान ओझा (4/70) सबसे सफल गेंदबाज रहे।

चौथे व अंतिम दिन बंगाल की दूसरी पारी पांच विकेट पर 182 रन से आगे शुरू हुई, लेकिन पूरी टीम 226 रन पर आउट हो गई। कप्तान मनोज तिवारी (92) शतक जड़ने से चूक गए, जबकि पंजाब के सिद्धार्थ कौल (6/57) सबसे सफल गेंदबाज रहे। इससे पहले बंगाल के 404 रन के जवाब में पंजाब की पहली पारी सिर्फ 271 रन पर ढेर हो गई थी। प्रथम श्रेणी करियर का पदार्पण मैच खेल रहे बंगाल के तेज गेंदबाज अमित कुईला (5/76 और 3/93) को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

तीन अंक लेने में सफल रहा उत्तर प्रदेश

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु के बीच यहां रणजी ट्रॉफी के ग्रुप 'ए' का मुकाबला दिन ड्रॉ रहा। हालांकि, बाबा इंद्रजीत (नाबाद 127) के शतक के बावजूद तमिलनाडु की टीम पहली पारी के आधार पर उप्र से 44 रन से पीछे रह गई, जिससे उसे सिर्फ एक अंक से संतोष करना पड़ा, जबकि उप्र को तीन अंक मिले।

उप्र के 524 रन के जबाव में चौथे व अंतिम दिन की शुरुआत छह विकेट पर 398 रन से करने वाली तमिलनाडु की टीम पहली पारी में 480 रन ही बना सकी। उप्र की ओर से अंकित राजपूत (4/120) सबसे सफल गेंदबाज रहे। जब मैच ड्रॉ करने पर सहमति जताई गई तब उप्र ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 114 रन बनाए थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.