नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के उभरते हुए तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने पिछले कुछ सालों में काफी अच्छा खेल दिखाया है। पाकिस्तान की टीम में जगह बनाने वाले इस गेंदबाज ने पाकिस्तान सुपर लीग में पूर्व ऑल राउंडर शाहिद अफरीदी को शून्य पर आउट करने के बाद कुछ ऐसा किया जिसकी वजह से वह सुर्खियों में आ गए। उन्होंने अफरीदी का विकेट लेने के बाद हाथ जोड़कर माफी मांगी।

पीएसएल के फाइनल में पहुंचने की जंग में रविवार को लाहौर कलंदर्स का मुकाबला मुल्तान सुल्तान के साथ हुआ। पहले बल्लेबाजी कर हुए कलंदर्स की टीम ने 182 रन का स्कोर खड़ा करने के बाद मुल्तान की टीम को 19.1 ओवर में 157 रन पर ही ऑलआउट कर दिया। मुकाबला 25 रन से जीतकर टीम ने फाइनल में जगह पक्की की।

इस मुकाबले में एक चीज जिसने सबका ध्यान खींचा वो कलंदर्स के गेंदबाज हारिस राउफ का शाहिद अफरीदी का विकेट लेने के बाद दी गई प्रतिक्रिया थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए 5वां विकेट गिरने के बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान अफरीदी बल्लेबाजी करने उतरे। ओवर की पांचवीं गेंद पर राउफ ने उनको शून्य पर एक शानदार गेंद डालकर बोल्ड कर दिया। इसके बाद इस गेंदबाज ने हाथ जोड़कर अपने सीनियर से माफी मांगी।

राउफ की शानदार गेंदबाजी

इस मैच में चार ओवर में 30 रन देकर राउफ ने तीन विकेट हासिल किया। इस सीजन में राउफ ने 7 मैच खेलकर कुल 8 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान 30 रन देकर 3 विकेट उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा है।

डेविड वाइसे बने मैन ऑफ द मैच 

कलंदर्स के लिए डेविड वाइसे ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए आखिर के ओवरों में ताबड़तोड़ रन बनाए थे। महज 5 चौके और 3 छक्के लगात हुए इस बल्लेबाज ने महज 21 गेंद पर 48 रन की नाबाद पारी खेली थी। डेविड की पारी के दाम पर ही कलंदर्स की टीम मुल्तान के खिलाफ 183 रन का लक्ष्य रख पाई थी। 

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस