नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। GT vs RR IPL 2022: राजस्थान रायल्स और गुजरात टाइटंस का मुकाबला आइपीएल 2022 के 24वें मैच में मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में हुआ। टास हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने कप्तान हार्दिक पांड्या के तूफानी 87 रन की बदौलत 4 विकेट पर 192 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में राजस्थान की टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना पाई। टूर्नामेंट में चौथी जीत के साथ ही गुजरात की टीम ने अंक तालिका में 5वें नंबर से छलांग लगाते हुए टाप पोजिशन हासिल किया।

राजस्थान को मिली हार 

गुजरात से मिले 193 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को देवदत्त पडिक्कल के रूप में पहला झटका लगा। डेब्यू कर रहे गेंदबाज यश दयाल की गेंद पर शुभमन गिल ने उनका कैच पकड़ा। टाप फार्म में चल रहे जोस बटलर ने तूफानी शुरुआत करते हुए टीम को 5 ओवर में 50 रन के पार पहुंचा दिया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए प्रमोट किए गए आर अश्विन 8 रन की पारी खेलकर वापस लौट गए। 23 गेंद पर 8 चौके और 3 छक्के जमाते हुए बटलर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद अगली ही गेंद पर लोकी फुर्ग्युसन ने क्लीन बोल्ड कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई। 

कप्तान संजू सैमसन 11 गेंद पर 11 रन बनाने के बाद हार्दिक पांड्या के शानदार थ्रो पर रन आउट होकर वापस लौटे। वान डेर डुसेन 6 रन बनाकर यश के दूसरे शिकार बने। इसके बाद तेजी से रन बनाने की कोशिश में 17 गेंद पर 29 रन की पारी खेल मोहम्मद शमी के ओवर में हेडमायर कैच आउट हुए। रियान पराग 18 रन बनाकर फुर्ग्युसन की गेंद पर बाउंड्री पर शुभमन गिल को कैच दे बैठे। इसके बाद जिमी नीशम को हार्दिक पांड्या ने अपनी गेंद पर कैच आउट किया। 20 ओवर में 155 रन तक ही टीम पहुंच पाई और मुकाबला 37 रन से गंवा दिया।

गुजरात की पारी, हार्दिक पांड्या का नाबाद अर्धशतक

गुजरात के लिए शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत करने आए मैथ्य वेड ने अपना विकेट जल्दी गंवा दिया और वो 12 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। विजय शंकर ने भी अपना विकेट आसानी से गंवाते हुए सिर्फ 2 रन बनाए और कुलदीप सेन की गेंद पर संजू सैमसन के हाथों लपके गए। शुभमन गिल के बल्ले से भी इस मैच में रन नहीं निकले और वो 13 रन के स्कोर पर रियान पराग की गेंद पर आउट हुए व गिल का कैच हेटमायर ने पकड़ा। अभिनव मनोहर को चहल ने आउट किया और उनका कैच आर अश्विन ने पकड़ा। मनोहर ने 28 गेंदों पर 2 छक्के व 4 चौकों के दम पर 43 रन की पारी खेली। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 52 गेंदों पर 4 छक्के व 8 चौकों की मदद से नाबाद 87 रन बनाए। वहीं डेविड मिलर ने 14 गेंदों पर एक छक्का व 5 चौकों की मदद से नाबाद 31 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से चहल, पराग व सेन को एक-एक सफलता मिली। 

राजस्थान ने बोल्ट की जगह नीशम को दिया मौका

राजस्थान की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया और चोटिल ट्रेंट बोल्ट की जगह टीम में जेम्स नीशम को मौका दिया गया। 

राजस्थान रायल्स की प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), वान डेर डूसेन, शिमरोन हेटमेयर, रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग, जेम्स नीशम, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्रा चहल। 

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन

मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, लाकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी, यश दयाल। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट