Move to Jagran APP

गौतम गंभीर ने फिर ठोका शतक, जमाई इस सीजन की दूसरी सेंचुरी, अब मिलेगी टीम में जगह?

गंभीर ने सत्र की शुरुआत में असम के खिलाफ 137 रन बनाए थे, जबकि पिछले मैच में उन्होंने उत्तर प्रदेश के खिलाफ 86 रन की पारी खेली थी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 12 Nov 2017 11:41 AM (IST)Updated: Mon, 13 Nov 2017 09:59 AM (IST)
गौतम गंभीर ने फिर ठोका शतक, जमाई इस सीजन की दूसरी सेंचुरी, अब मिलेगी टीम में जगह?
गौतम गंभीर ने फिर ठोका शतक, जमाई इस सीजन की दूसरी सेंचुरी, अब मिलेगी टीम में जगह?

नई दिल्ली, जेएनएन। सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (नाबाद 135) के शानदार शतक से दिल्ली ने कर्नाटक के खिलाफ अलूर में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी ग्रुप ‘ए’ मैच के तीसरे दिन शनिवार को पहली पारी में चार विकेट पर 277 रन बना लिए। हालांकि, वह अभी कर्नाटक के 649 के बड़े स्कोर से 372 रन पीछे है।

loksabha election banner

तीसरे दिन दिल्ली ने बिना कोई विकेट खोए 20 रन से आगे खेलना शुरू किया। उन्मुक्त चंद ने आठ रन और गंभीर ने 12 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने इस रणजी सत्र का अपना दूसरा और प्रथम श्रेणी करियर का 41वां शतक ठोक दिया। इससे पहले गंभीर ने सत्र की शुरुआत में असम के खिलाफ 137 रन बनाए थे, जबकि पिछले मैच में उन्होंने उत्तर प्रदेश के खिलाफ 86 रन की पारी खेली थी। बायें हाथ के बल्लेबाज गंभीर ने उन्मुक्त (16) के साथ पहले विकेट के लिए 39 रन, ध्रुव शौरी (64) के साथ दूसरे विकेट के लिए 110 रन और कप्तान ऋषभ पंत (41) के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की। स्टंप के समय गंभीर के साथ मिलिंद (नाबाद 10) क्रीज पर हैं।

उमंग के शतक से उत्तर प्रदेश मजबूत स्थिति में

सलामी बल्लेबाज उमंग शर्मा (नाबाद 131) के शानदार शतक की मदद से उत्तर प्रदेश ने शनिवार को गुवाहाटी में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी ग्रुप ‘ए’ के मुकाबले में असम के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत की। उप्र ने दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 229 रन बनाए और उसकी कुल बढ़त 260 रन की हो गई है। उमंग का साथ मुहम्मद सैफ (नाबाद 38) निभा रहे हैं। उमंग ने 205 गेंदों में 16 चौके और एक छक्का लगाया। असम ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत छह विकेट पर 279 रन से आगे की और टीम इसमें 39 जोड़कर 318 रन पर आउट हो गई। उत्तर प्रदेश ने पहली पारी में 349 रन बनाए और इस तरह उसे 31 रन की बढ़त हासिल हुई।

हरियाणा ने राजस्थान के खिलाफ हासिल की बढ़त

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद अच्छी बल्लेबाजी के दम पर हरियाणा ने शनिवार को लाहली में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी ग्रुप ‘बी’ के मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ पहली पारी में बढ़त हासिल की। हरियाणा ने मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में पांच विकेट पर 179 रन बनाए और उसकी कुल बढ़त 252 रन की हो चुकी है। रोहित शर्मा (25) और अमित मिश्र (04) क्रीज पर नाबाद थे। इससे पहले हरियाणा के पहली पारी में बनाए 223 रन के जवाब में राजस्थान की टीम 150 रन पर ढेर हो गई। इस तरह, हरियाणा को पहली पारी में 73 रन की बढ़त मिली। मेहमान टीम की ओर से तजिंदर सिंह (38) और दीपक चाहर (27) की कुछ हद तक संघर्ष कर पाए। मेजबान टीम की ओर से अजित चहल (3/42) ने सर्वाधिक विकेट चटकाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.