Move to Jagran APP

टीम इंडिया की जीत से पहले गौतम गंभीर ने किया ऐसा काम, चारों ओर हो रही तारीफ

रांची की ये जीत क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में कंगारुओं के खिलाफ भारत की लगातार सातवीं जीत भी रही।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 08 Oct 2017 11:10 AM (IST)Updated: Mon, 09 Oct 2017 04:08 PM (IST)
टीम इंडिया की जीत से पहले गौतम गंभीर ने किया ऐसा काम, चारों ओर हो रही तारीफ
टीम इंडिया की जीत से पहले गौतम गंभीर ने किया ऐसा काम, चारों ओर हो रही तारीफ

नई दिल्ली, जेएनएन। कोहली की विराट सेना ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 में 9 विकेट से मात देकर सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली। रांची की ये जीत क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में कंगारुओं के खिलाफ भारत की लगातार सातवीं जीत भी रही। लेकिन टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाती उससे पहले ही गौतम गंभीर ने एक शानदार काम किया और अब उनके काम की तारीफ हर जगह हो रही है। वैसे देखा जाए तो क्रिकेट के मैदान पर शनिवार का दिन दिल्ली वालों के नाम ही रहा पहले इशांत शर्मा ने पांच विकेट चटकाए तो बाद में गंभीर और नीतीश राणा ने मिलकर शतक जमाए और फिर रांची में भी दिल्लीवालों ने दम दिखाया और शिखर और विराट ने मिलकर टीम इंडिया को जीत ऑस्ट्रेलिया पर बड़ी जीत दिलाई।

loksabha election banner

दिल्ली की टीम ने दिखाया दम

असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप-ए के मुकाबले में कप्तान इशांत शर्मा, पूर्व कप्तान गौतम गंभीर और नीतीश राणा के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली मजबूत स्थिति में है। गंभीर ने नए सत्र की शुरुआत शतक के साथ की जिससे दिल्ली ने असम के खिलाफ मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां चार विकेट पर 269 रन बनाए। गंभीर (245 गेंद में नाबाद 136) के 40वें प्रथम श्रेणी शतक और एक अन्य राणा (158 गेंद में 110) के साथ उनकी तीसरे विकेट की 207 रन की साझेदारी से दिल्ली ने 11 रन की बढ़त हासिल कर ली है जबकि उसके छह विकेट शेष हैं।

इससे पहले असम की टीम पहली पारी में 258 रन पर सिमट गई। इशांत ने 38 रन देकर पांच विकेट चटकाए। दिल्ली की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। उसके सलामी बल्लेबाज उन्मुक्त चंद (06) और ध्रुव शौरी (01) जल्द आउट हो गए। इसके बाद गंभीर और राणा ने पारी को संभाला। गंभीर ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 21 जबकि राणा ने 18 चौके मारे। गंभीर ने बायें हाथ के स्पिनर राहुल सिंह पर दो चौकों के साथ शतक पूरा किया।

अक्शदीप के प्रदर्शन से उत्तर प्रदेश को बढ़त : 156 रनों पर पांच विकेट गवांकर संघर्ष कर रही उत्तर प्रदेश की टीम को लखनवी स्टार अक्शदीप नाथ (75) व रिंकू सिंह (42) ने न सिर्फ संभाला, बल्कि 68 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई। इन दोनों खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही रैना ब्रिगेड पहली पारी में 250 का आंकड़ा छूने में कामयाब रही। वहीं दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रेलवे ने महज 27 रन पर अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट खो दिए। पहली पारी में तीन विकेट हासिल करने वाले उप्र के तेज गेंदबाज अंकित सिंह राजपूत ने रेलवे को दूसरी पारी में ताबड़तोड़ दो झटके दिए। जबकि, एक विकेट विकेट प्रवीण कुमार को मिला।

घर में ही हरियाणा पर मंडराया हार का खतरा: हरियाणा की टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा है। यहां लाहली में सौराष्ट्र के साथ मैच का दूसरा दिन भी सौराष्ट्र के गेंदाबाजों के नाम रहा। फॉलोआन खेलते हुए हरियाणा की टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 93 रन बना लिए थे जबकि उसके छह विकेट खो चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.