नई दिल्ली, जेएनएन। European Cricket League 2019: तमाम देशों की तरह अब यूरोप में भी क्रिकेट लीग शुरू हो गई है। यूरोपियन क्रिकेट लीग 2019 के नाम से शुरू हुई ये लीग 10-10 ओवर के मैचों वाली है। इसी के एक मैच में एक खिलाड़ी ने सेंचुरी ठोक सनसनी मचा दी है। अहमद नबी नाम के इस खिलाड़ी ने अपनी इस पारी में दर्जनभर से ज्यादा छक्के जड़े हैं। 

यूरोपियन क्रिकेट लीग 2019 के सातवें लीग मैच में डरेक्स क्रिकेट क्लब (Dreux Cricket Club) के सलामी बल्लेबाज अहमद नबी ने क्लब क्रिकेट क्लब (Cluj Cricket Club) महज 28 गेंदों में शतक जड़ा। हालांकि, इसके दो गेंद बाद ही अहमद नबी आउट हो गए, लेकिन टीम को ऐसी शुरुआत मिली जो किसी भी विपक्षी टीम के लिए खराब कही जाएगी। 

हैरान करने वाली बात ये है कि अहमद नबी ने अपनी इस पारी में दो बार लगातार 4-4 छक्के लगाए। अहमद नबी ने इस पारी में 30 गेंदों का सामना किया और आउट होने से पहले 105 रन बनाए। अहमद नबी की इस पारी में 5 चौके और 14 छक्के शामिल थे। यूरोपियन क्रिकेट लीग के पहले सीजन का ये पहला शतक था। 

अहमद नबी के शानदार शतक की बदौलत Cluj Cricket Club के खिलाफ Dreux Cricket Club ने 10 ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए। इसके जवाब में क्लज क्रिकेट क्लब की टीम 10 ओवर में 5 विकेट खोकर सिर्फ 69 रन बना सकी और ये मैच 95 रनों के बड़े अंतर से हार गई। 

ईसीएल 2019 के इतिहास का ये पहला सबसे बड़ा निजी स्कोर रहा। इसके अलावा एक पारी का भी सबसे विशाल स्कोर इसी मैच में बना, जो डरेक्स क्रिकेट क्लब ने बनाया। बता दें कि ये लीग सिर्फ तीन दिन चलेगी। 31 जुलाई यानी आज इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भी खेला जाना है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस