Move to Jagran APP

मोर्गन के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने जीता तीसरा वनडे, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

7 विकेट से मिली इस जीत के साथ ही इंग्लिश टीम ने 5 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 12:54 PM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 12:55 PM (IST)
मोर्गन के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने जीता तीसरा वनडे, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया
मोर्गन के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने जीता तीसरा वनडे, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

पल्लेकेले, जेएनएन। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच पल्लेकेले में खेले गए तीसरे वनडे मैच में इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन ने अर्धशतक जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी। 7 विकेट से मिली इस जीत के साथ ही इंग्लिश टीम ने 5 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। बारिश से बाधित इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 21 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए, जिसे इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 18.3 ओवरों में ही हासिल कर लिया। आदिल रशीद को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

loksabha election banner

इंग्लैंड ने जीता टॉस, चुनी गेंदबाज़ी

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। हालांकि श्रीलंका को सदीरा समरविक्रमा और निरोशन डिकवेला ने शानदार शुरूआत दिलाई और 6 ओवरों से पहले ही टीम का स्कार 50 के पार पहुंचाया। इसके बाद 59 के स्कोर पर टीम ने डिकवेला (36) और कुसल मेंडिस (0) आउट हो गए। इसके बाद कप्तान दिनेश चांडीमल और सदीरा ने छोटी साझेदारी कर टीम को संभालने का प्रयास जरूर किया, लेकिन सदीरा (35) के आउट होने के बाद मेजबान टीम का मध्यक्रम बुरी तरह से लड़खड़ा गया। कप्तान चांडीमल आखिरी ओवर में 34 रन बनाकर आउट हुए।

श्रीलंका टीम के सिर्फ 4 बल्लेबाज की दहाई का आंकड़ा पार कर पाए, जोकि टीम के खराब प्रदर्शन का मुख्य कारण रहा। यहां तक कि तीन बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल सके। इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, तो टॉम कुर्रन ने 3 विकेट चटकाए।

मोर्गन ने ठोका अर्धशतक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत भी कुछ खास नहीं रही और उन्होंने 34 रन तक जॉनी बैर्स्टो (4) और जो रूट (8) का विकेट गंवा दिया था। यहां से जेसन रॉय और कप्तान इयोन मॉर्गन ने 46 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए टीम को लक्ष्य के करीब लेकर गए। रॉय 26 गेंदों में 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर आउट हुए। इसके बाद मॉर्गन ने बेन स्टोक्स 73 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए टीम को एक और शानदार जीत दिलाई।

मॉर्गन 49 गेंदों में 58, तो बेन स्टोक्स 24 गेंदों में 35 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए अमीला अपोंसो ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए, तो अकीला धनंजय को भी एक विकेट मिला।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.