Move to Jagran APP

इंग्लैंड ने विदेशी सरजमीं पर हासिल की 150वीं टेस्ट जीत, साउथ अफ्रीका को बुरी तरह हराया

South Africa vs England 3rd Test इंग्लैंड की टीम ने मेजबान साउथ अफ्रीका को तीसरे टेस्ट मैच में धराशायी कर दिया और सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 03:43 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 03:43 PM (IST)
इंग्लैंड ने विदेशी सरजमीं पर हासिल की 150वीं टेस्ट जीत, साउथ अफ्रीका को बुरी तरह हराया
इंग्लैंड ने विदेशी सरजमीं पर हासिल की 150वीं टेस्ट जीत, साउथ अफ्रीका को बुरी तरह हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। South Africa vs England 3rd Test: इंग्लैंड की टीम ने मेजबान साउथ अफ्रीका को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में धराशायी कर दिया। इंग्लिश टीम ने प्रोटियाज टीम को पोर्ट एलीजाबेथ में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में पारी और 53 रनों से शिकस्त देकर इस सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स और ऑली पोप ने शानदार शतकीय पारियां खेलीं।

loksabha election banner

इतना ही नहीं, इंग्लैंड की टीम का ये विदेशी धरती पर 500वां टेस्ट मैच था, जिसमें से 150वें टेस्ट मैच में टीम ने जीत हासिल की है। इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 152 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 499 रन बनाए थे। इंग्लिश टीम की ओर से एक बार फिर से ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 120 रन की पारी खेली और 8वां टेस्ट शतक जड़ा। वहीं, ऑली पोप 135 रन बनाकर नाबाद रहे।

एकतरफा मैच में हारी साउथ अफ्रीकी टीम

उधर, 499 रन का विशाल स्कोर देखकर मेजबान साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में 86.4 ओवर में 209 रन पर ढेर हो गई। ऐसे में टीम को फॉलोऑन खेलने पर मजबूर होना पड़ा। इसका फायदा उठाते हुए इंग्लैंड की टीम ने फिर से साउथ अफ्रीका को 237 रन पर धराशायी कर मैच पारी और 53 रन के अंतर से जीत लिया। इसी के साथ इंग्लैंड ने इस सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। यहां से अब टीम सीरीज नहीं हार सकती।

प्रोटियाज टीम की ओर से पहली पारी में सबसे ज्यादा रन विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने बनाए। डिकॉक ने 63 रन की पारी खेली। वहीं, दूसरी पारी में केशव महाराज साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने 106 गेंदों में 71 रन की पारी खेली, जबकि इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में डोमेनिक बेस ने 5 विकेट झटके। इसके अलावा दूसरी पारी में कप्तान जो रूट ने 4 और मार्क वुड ने 3 विकेट चटकाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.