नई दिल्ली, जेएनएन। South Africa vs England 3rd Test: इंग्लैंड की टीम ने मेजबान साउथ अफ्रीका को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में धराशायी कर दिया। इंग्लिश टीम ने प्रोटियाज टीम को पोर्ट एलीजाबेथ में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में पारी और 53 रनों से शिकस्त देकर इस सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स और ऑली पोप ने शानदार शतकीय पारियां खेलीं।

इतना ही नहीं, इंग्लैंड की टीम का ये विदेशी धरती पर 500वां टेस्ट मैच था, जिसमें से 150वें टेस्ट मैच में टीम ने जीत हासिल की है। इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 152 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 499 रन बनाए थे। इंग्लिश टीम की ओर से एक बार फिर से ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 120 रन की पारी खेली और 8वां टेस्ट शतक जड़ा। वहीं, ऑली पोप 135 रन बनाकर नाबाद रहे।

एकतरफा मैच में हारी साउथ अफ्रीकी टीम

उधर, 499 रन का विशाल स्कोर देखकर मेजबान साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में 86.4 ओवर में 209 रन पर ढेर हो गई। ऐसे में टीम को फॉलोऑन खेलने पर मजबूर होना पड़ा। इसका फायदा उठाते हुए इंग्लैंड की टीम ने फिर से साउथ अफ्रीका को 237 रन पर धराशायी कर मैच पारी और 53 रन के अंतर से जीत लिया। इसी के साथ इंग्लैंड ने इस सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। यहां से अब टीम सीरीज नहीं हार सकती।

प्रोटियाज टीम की ओर से पहली पारी में सबसे ज्यादा रन विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने बनाए। डिकॉक ने 63 रन की पारी खेली। वहीं, दूसरी पारी में केशव महाराज साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने 106 गेंदों में 71 रन की पारी खेली, जबकि इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में डोमेनिक बेस ने 5 विकेट झटके। इसके अलावा दूसरी पारी में कप्तान जो रूट ने 4 और मार्क वुड ने 3 विकेट चटकाए।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस