Move to Jagran APP

इस खतरनाक खिलाड़ी के दम पर इंग्लैंड ने किया वेस्टइंडीज़ का शिकार, जीत ली सीरीज़

इंग्लैंड ने बर्मिघम में पहला टेस्ट पारी और 209 रन से जीता था, जबकि वेस्टइंडीज ने लीड्स में दूसरा टेस्ट पांच विकेट से अपने नाम किया था।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sun, 10 Sep 2017 09:55 AM (IST)Updated: Sun, 10 Sep 2017 10:47 AM (IST)
इस खतरनाक खिलाड़ी के दम पर इंग्लैंड ने किया वेस्टइंडीज़ का शिकार, जीत ली सीरीज़
इस खतरनाक खिलाड़ी के दम पर इंग्लैंड ने किया वेस्टइंडीज़ का शिकार, जीत ली सीरीज़

लंदन, एएफपी। जेम्स एंडरसन के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने शनिवार को यहां तीसरे टेस्ट में तीसरे दिन ही वेस्टइंडीज को नौ विकेट से शिकस्त दी। इसके साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। इंग्लैंड ने बर्मिघम में पहला टेस्ट पारी और 209 रन से जीता था, जबकि वेस्टइंडीज ने लीड्स में दूसरा टेस्ट पांच विकेट से अपने नाम किया था।

loksabha election banner

अपना 129वां टेस्ट खेलते हुए शुक्रवार को 500 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले इंग्लैंड के पहले और कुल छठे गेंदबाज बने एंडरसन ने दूसरी पारी में 42 रन देकर सात विकेट झटके, जिसकी बदौलत वेस्टइंडीज की दूसरी पारी 177 रन पर सिमट गई।

इससे पहले एंडरसन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 43 रन पर सात विकेट था जो उन्होंने 2008 में ट्रेटब्रिज में न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था। वेस्टइंडीज की ओर शाई होप 62 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे, जबकि सलामी बल्लेबाज कीरान पावेल ने 45 रन बनाए।

वेस्टइंडीज के पहली पारी के 123 रन के जवाब में 194 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 71 की बढ़त लेने वाले इंग्लैंड को 107 रन का लक्ष्य मिला। लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू (1/35) ने आठवें ओवर की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक (17) को एलबीडब्ल्यू आउट कर इंग्लैंड की दस विकेट से जीत के अंतर को कम किया।

सलामी बल्लेबाज मार्क स्टोनमैन (नाबाद 40) और टॉम वेस्टले (नाबाद 44) के बीच 72 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने 28वें ओवर में एक विकेट पर 107 रन बनाकर जीत दर्ज की।

अब सिर्फ बॉथम से पीछे एंडरसन

इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 7 विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन इस मामले में अब सिर्फ इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज़ इयान बॉथम से पीछे हैं।  05वीं बार जेम्स एंडरसन ने लॉ‌र्ड्स में पारी में पांच या ज्यादा विकेट लिए। इस मैदान पर ऐसा सबसे ज्यादा आठ बार इंग्लैंड के ही इयान बॉथम ने किया है।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.