Move to Jagran APP

आखिरी वनडे जीत पाक ने बचाई लाज और इस खिलाड़ी को मिला मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार

सरफराज अहमद (90) और शोएब मलिक (77) के अर्धशतकों की बदौलत पाकिस्तान ने रविवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ पाचवें और अंतिम वनडे मैच में चार विकेट से सांत्वना जीत दर्ज की।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Mon, 05 Sep 2016 11:17 AM (IST)Updated: Mon, 05 Sep 2016 03:06 PM (IST)
आखिरी वनडे जीत पाक ने बचाई लाज और इस खिलाड़ी को मिला मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार

कार्डिफ। पाकिस्तन-इंग्लैंड के बीच खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्तान क्रिकेट टीम क्लीन स्वीप होने से बच गई। वनडे सीरीज के आखिरी मैच में पाकिस्तान ने चार विकेट से जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने इंग्लैंड से मिले 303 रनों के लक्ष्य को चार विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

loksabha election banner

सरफराज अहमद (90) और शोएब मलिक (77) के अर्धशतकों की बदौलत पाकिस्तान ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ पाचवें और अंतिम वनडे मैच में जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 302 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 48.2 ओवर में छह विकेट पर 304 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस तरह यह सीरीज 4-1 से इंग्लैंड के नाम रही।

तेज गेंदबाज मार्क वुड (56/2) ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 77 रन कर दिया। सरफराज और शोएब ने चौथे विकेट के लिए 163 रन जोड़कर अपनी टीम की जीत की राह तैयार की। दोनों ने पदार्पण मैच खेल रहे लियाम डासन (70/2) को अपने निशाने पर रखा, लेकिन डासन ने ही दोनों की पारियों का अंत किया। इसके बाद मुहम्मद रिजवान (नाबाद 34) और इमाद वसीम (नाबाद 16) ने सातवें विकेट के लिए नाबाद 38 रन जोड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय (87) और बेन स्टोक्स (75) ने अर्धशतक जड़े। पाकिस्तान की ओर से हसन अली (60/4) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज साबित हुए। आखिरी वनडे मैच में शानदार बल्लेबाजी के लिए सरफराज अहमद को मैन ऑफ द मैच व श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के लिए जो रूट को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज 2-2 से बराबर रही थी। अब इनके बीच बुधवार को मैनचेस्टर में एकमात्र टी-20 मैच खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.