Move to Jagran APP

Eng vs Pak: अजहर अली के शतक से पाकिस्तान ने पहली पारी में बनाए 273 रन, इंग्लैंड से 310 रन पीछे

Eng vs Pak पाकिस्तान व इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला साउथैंप्टन में खेला जा रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 02:56 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 12:03 AM (IST)
Eng vs Pak: अजहर अली के शतक से पाकिस्तान ने पहली पारी में बनाए 273 रन, इंग्लैंड से 310 रन पीछे
Eng vs Pak: अजहर अली के शतक से पाकिस्तान ने पहली पारी में बनाए 273 रन, इंग्लैंड से 310 रन पीछे

नई दिल्ली, जेएनएन। Eng vs Pak: इंग्लैंड व पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला साउथैंप्टन में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच की पहली पारी में इंग्लैंड ने जोस बटलर के शतक व जैक क्रॉले के दोहरे शतक के दम पर 8 विकेट पर 583 रन बनाए और पारी की घोषणा कर दी। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम ने अपने कप्तान अजहर अली के शतक के दम पर पहली पारी में 273 रन बनाए। पहली पारी में इंग्लैंड को 310 रन की बड़ी बढ़त हासिल हुई। 

prime article banner

पाकिस्तान की पहली पारी, अजहर अली का शतक

पाकिस्तान को पहली पारी में अच्छी शुुरुआत नहीं मिल पाई और ओपनर बल्लेबाज शान मसूद ने सिर्फ 4 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। उन्हें जेम्स एंडरसन ने LBW आउट कर दिया। टीम के दूसरे ओपनर आबिद अली भी सिर्फ एक रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। एंडरसन की गेंद पर वो अपना कैच सिब्ले को थमा बैठे। बाबर आजम को भी एंडरसन ने ही आउट किया और वो 11 रन बनाकर LBW आउट हो गए। असद शफीक को 5 रन पर एंडरसन ने जो रूट को हाथों कैच आउट करवा दिया। 

फवाद आलम ने पाकिस्तान को निराश किया और अपना विकेट 21 रन पर गंवा  बैठे। उन्हें डोम बेस ने जोस बटलर के हाथों कैच आउट करवा दिया। मो. रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 53 रन बनाए और क्रिस वोक्स की गेंद पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट हुए। याशिर साह 20 रन बनाकर ब्रॉड की गेंद पर कैच आउट हुए। शाहीन अफरीदी 3 रन जबकि मो. अब्बास एक रन बनाकर आउट हुए। टीम के कप्तान अजहर अली ने अपने टेस्ट करियर का 17वां शतक लगाया जबकि इंग्लैंड के खिलाफ ये उनका तीसरा शतक था। वो 141 रन बनाकर नाबाद रहे। 

इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने पहली पारी में 5, ब्रॉड ने दो जबकि क्रिस वोक्स व बेस ने एक-एक विकेट लिए। 

इंग्लैंड की पहली पारी, जैक क्रॉले का दोहरा शतक, बटलर ने लगाया शतक

इंग्लैंड को पहली पारी में पहला झटका पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने दिया। उन्होंने ओपनर बल्लेबाज रोरी बर्न्स को 6 रन पर कैच आउट करवा दिया। रोरी का कैच शान मसूद ने लपका। टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज सिब्ले को याशिर शाह ने अपना शिकार बनाया। शाह की गेंद पर वो 22 रन पर एलबीडब्यू आउट हुए। कप्तान जो रूट को नसीम शाह ने 29 रन पर आउट किया और उनका कैच मो. रिजवान ने पकड़ा। वहीं ओली पोप 4 रन बनाकर याशिर शाह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। 

जैक क्रॉले ने अपनी टीम के लिए गजब की पारी खेलते हुए 267 रन बनाए। वो शफीक की गेंद पर मो. रिजवान के हाथों स्टंप आउट हुए। उन्होंने 393 गेंदों का सामना किया। जोस बटलर ने भी टीम के लिए शतकीय पारी खेली और 152 रन बनाकर फवाद आलम की गेंद पर उन्हें के हाथों लपके गए। वहीं क्रिस वोक्स भी 40 रन बनाकर फवाद आलम का शिकार बने और याशिर शाह ने उनका कैच लपका। स्टुअर्ट ब्रॉड को 15 रन पर शाहीन अफरीदी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। डोमिनिक बेस 27 रन पर नाबाद रहे। 

पाकिस्तान की तरफ से पहली पारी में शाहीन अफरीदी, याशिर शाह व फवाद आलम ने दो-दो जबकि नसीम शाह व असद शफीक को एक-एक सफलता मिली। 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड : रोरी ब‌र्न्स, डोम सिब्ले, जैक क्रॉले, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

पाकिस्तान की टीम

शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, अशद शफीक, फवाद आलम, मो. रिजवान, याशिर शाह, मो. अब्बास, शाहीन अफीदी, नसीम शाह। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.