नई दिल्ली, जेएनएन।  न्यूजीलैंड के दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है खेल के पहले दिन मेजबान टीम ने टॉस जीतकर मेहमानों को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया। जिसके बाद अंग्रेजी टीम ने एक बार फिर से खराब शुरुआत की इंग्लैंड की टीम ने शीर्ष के 5 विकेट 100 रन से पहले ही गवां दिये थे। लेकिन बेयरस्टो और मार्क वुड ने मेहमान टीम को संभाल लिया।

आपको बता दें कि पहले टेस्ट मैच में भी इंग्लैंड की टीम पहली पारी में मात्र 58 रनों पर ढेर हो गयी थी। मेजबानों ने यह मैच में पारी और 49 रन से जीत लिया था। दूसरे टेस्ट में भी मेहमान टीम की स्थिति अच्छी नहीं थी लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और मार्क वुड की बल्लेबाजी की बदौलत मेहमान टीम एक सम्मानजनक स्थिति में पहुंच गयी है।

100 रनों से पहले ही आधी टीम पवेलियन

पहले टेस्ट मैच की गलतियों को दोहराते हुए मेहमान टीम दूसरे मैच की पहली पारी में भी लड़खड़ा गयी थी। इंग्लैंड की टीम ने मात्र 94 रन पर अपने शीर्ष 5 बल्लेबाज गंवा दिये थे। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज बेयरस्टो और निचले क्रम के बल्लेबाज मार्क वुड ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 290 रनों तक पहुंचा दिया।

ऐसे लड़खड़ा थी इंग्लैंड की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत ही बेहद खराब रही उसके सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक मात्र 6 रन के स्कोर पर अपना विकेट गवां बैठे। अभी स्कोरबोर्ड में 32 और ही जुड़े थे कि टीम को विंस के रूप में दूसरा झटका भी लग गया। टीम का स्कोर 93 रन पहुंचा था और लग रहा था कि इंग्लैंड अब शुरुआती झटको से उबर गया है तभी जो रूट के रूप में तीसरा विकेट भी गिर गया इसके बाद मेहमान टीम ने 94 के ही स्कोर पर 2 और विकेट गवां दिये और पूरी पारी लड़खड़ा गयी, जिसके बाद बेयरस्टो और वुड मेहमान टीम संकटमोचक बने।

वुड ने बनाया करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर

निचले क्रम के बल्लेबाज मार्क वुड ने इस मैच में अपने करियर की सबसे बेहतरीन पारी खेलते हुए शानदार अर्द्धशतक बनाया। उन्होंने 62 गेंदों का सामना करते हुए 52 रनों की पारी खेली। जबकि बेयरस्टो अभी भी 97 रन बनाकर मैदान पर डटे हुए हैं। दोनों बल्लेबाजों ने अपने बेहतरीन प्रयासों के दम पर मेहमान टीम को इस सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया।

टिम साउदी ने चटकाए मेहमान टीम के 5 विकेट

मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया तो उनके गेंदबाजों ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और 100 रन पूरे होने से पहले ही आधी मेहमान टीम को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। मेजबान की ओर से टिम साउदी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए और ट्रेंट बोल्ट भी उनका बखूबी साथ दिया और मेहमान टीम के 3 बल्लेबाजों का शिकार किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस