नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 19 रन से हार का सामना करना पड़ा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए थे। जवाब में मेजबान टीम 9 विकेट खोकर 275 रन ही बना पाई। स्पिनर एडम जंपा और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कुल 7 विकेट झटके और 19 रन से ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। इंग्लैंड के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स का पहला वनडे शतक बेकार गया और अंत तक मैदान पर रहने के बाद भी वह टीम को जीत नहीं दिला पाए।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने अच्छी शुरुआत की थी। टी20 सीरीज के स्टार डेविड मलान को जोफ्रा आर्चर ने 6 रन पर आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई। इसके बाद कप्तान आरोन फिंच 16 रन के स्कोर पर विकेट गंवा बैठे। ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिश ने 43 रन की तेज पारी खेल टीम को संभाला, लेकिन मार्क वुड की गेंद पर वो विकेटकीपर जोस बटलर को अपना कैच दे बैठे।

मार्श और मैक्सवेल की पारी ने बचाया

ऑस्ट्रेलिया का मिडिल आर्डर बुरी तरह से नाकाम नजर आया और 259 रन पर टीम ने 7 विकेट गंवा दिए थे। ऑलराउंडर मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को 294 रन तक तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। मार्श ने 135 गेंद पर 73 रन, जबकि मैक्सवेल ने 59 गेंद पर 77 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए आर्चर और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट हासिल किए, जबकि आदिल रशिद को दो विकेट मिला।

बिलिंग्स और बेयरस्टो बने ऑस्ट्रेलिया की मुश्किल

इंग्लैंड के लिए पहले वनडे में सैम बिलिग्स ने शतकीय पारी खेली, लेकिन यह जीत के लिए काफी नहीं थी। इंग्लैंड को पहला झटका 7 रन पर ही जेसन रॉय के रूप में लगा था। इसके बाद भी दूसरे ओपनर जॉनी बेयरस्टो ने दूसरे छोर एक बार फिर धमाकेदार पारी खेली।

उनको साथ मिला सैम बिलिंग्स का। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 113 रन जोड़े। बेयरस्टो ने 107 गेंद पर 84 रन बनाए तो बिलिंग्स ने 110 रन पर 118 रन की पारी खेली। आखिर तक टिके रहने के बाद भी वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 275 रन ही बना पाई।

जंपा और हेजलवुड ने झटके सात विकेट

इंग्लैंड की पारी में 10 में से कुल सात विकेट जंपा और हेजलवुड ने मिलकर हासिल किए। स्पिनर जंपा ने मुसीबत बन रहे बेयरस्टो का विकेट हासिल कर टीम की जीत को आसान बनाया। 10 ओवर में 55 रन देकर उन्होंने 4 विकेट चटकाए, जबकि हेजलवुड ने 10 ओवर में 26 रन देते हुए 3 बल्लेबाजों को आउट किया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस