नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में 2 रन से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 204 रन बनाए थे जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 202 रन ही बना पाई।

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच बेहद की कांटे की टी20 सीरीज खेली जा रही है। पिछले दोनों ही मुकाबले का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ। शुक्रवार को खेले गए दूसरे मैच में इंग्लैंड ने जेसन रॉय की 40 और बेन स्टोक्स के 47 रन की पारी के दम पर 204 रन का स्कोर खड़ा किया। साउथ अफ्रीका के लिए एक बार फिर से लुंगी एंगिडी स्टार गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 48 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

रन का पीछा करने उतरे साउथ अफ्रीका के लिए कप्तान क्विंटन डि कॉक ने आतिशी अर्धशतक जमाया। डि कॉक ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 22 गेंद पर 65 रन की पारी खेली। उन्होंने महज 17 गेंद पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। 65 रन की इस पारी के दौरान डि कॉक ने कुल 8 छक्के लगाए जबकि चौके सिर्फ 2 ही देखने को मिले।

आखिरी ओवर का रोमांच

साउथ अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीत ने के लिए 15 रन की जरूरत थी। ड्वेन प्रीटोरियस ने पहली गेंद को कोई रन नहीं लिया। इसके बाद टॉम कर्रन की दूसरी गेंद पर छक्का जमाया और तीसरी गेंद पर शानदार चौका लगाया। चौथी गेंद पर दो रन बने और अंतिम दो गेंद पर जीत के लिए टीम को 3 रन चाहिए थे। कर्रन ने अंतिम दो गेंद पर लगातार विकेट चटकाते हुए इंग्लैंड को रोमांचक जीत दिला दी।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस