Move to Jagran APP

डे-नाइट टेस्ट: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज़ पर कसा शिकंजा, कुक के बाद एंडरसन ने दिखाया दम

पाकिस्तान के अजहर अली के बाद कुक डे-नाइट टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए। कुक के करियर का यह चौथा दोहरा शतक रहा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 19 Aug 2017 11:12 AM (IST)Updated: Sat, 19 Aug 2017 04:47 PM (IST)
डे-नाइट टेस्ट: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज़ पर कसा शिकंजा, कुक के बाद एंडरसन ने दिखाया दम
डे-नाइट टेस्ट: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज़ पर कसा शिकंजा, कुक के बाद एंडरसन ने दिखाया दम

बर्मिंघम, रायटर : एलिस्टेयर कुक के शानदार दोहरे शतक के बाद जेम्स एंडरसन के शुरुआती झटके की बदौलत इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी सरजमीं पर खेले जा रहे पहले डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पकड़ और मजबूत कर ली।

loksabha election banner

कुक की 243 रन की पारी से इंग्लैंड ने शुक्रवार को अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 514 रन बनाकर घोषित कर दी। उसके बाद एंडरसन ने क्रेग ब्रेथवेट को विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों शून्य पर लपकवाकर टी तक वेस्टइंडीज का स्कोर एक विकेट पर 13 रन कर दिया।

कुक ने अपनी पारी के दौरान कप्तान जो रूट (136) के साथ तीसरे विकेट के लिए 248 रन और डेविड मलान (65) के साथ चौथे विकेट के लिए 162 रन की दो बड़ी साझेदारियां कीं। पाकिस्तान के अजहर अली के बाद कुक डे-नाइट टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए। कुक के करियर का यह चौथा दोहरा शतक है।

दूसर दिन इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 348 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले सत्र में मलान का विकेट गंवाकर 101 रन जोड़े। वेस्टइंडीज की गेंदबाजी फिर से स्तरीय नहीं रही। केमार रोच को छोड़कर कोई अन्य गेंदबाज प्रभाव नहीं छोड़ पाया। कुक और मलान से शुरू से ही ढीली गेंदों का इंतजार किया और कुछ करारे शॉट जमाए। कुक ने भारत के खिलाफ 2011 में इसी मैदान पर 294 रन की पारी खेली थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.