बर्मिंगम, जेएनएन। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज एलेस्टर कुक ( नाबाद 153) और कप्तान जो रूट (136) ने शतकीय पारियां खेलकर पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 348 रन बनाए। खेल खत्म होने पर कुक और डेविड मैलन (28) नाबाद थे। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने अपना पहला विकेट काफी जल्दी गंवा दिया था। अपना पहला मैच खेल रहे मार्क स्टोनमैन केवल 08 रन बनाकर कीमर रोच का शिकार बने। गुलाबी गेंद से हो रहे मैच में इंग्लैंड को दूसरा झटका भी जल्द ही लग गया, जब माइगुल कमिंस ने केवल 08 रनों पर खेल रहे टॉम वेस्ली को आउट कर दिया। 

हालांकि, इसके बाद कुक और रूट ने इंग्लैंड को मुश्किल से निकाला और जमकर बल्लेबाजी की। हाल ही में इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कमान संभालने वाले कुक ने खासतौर पर तेज अंदाज में बल्लेबाजी की। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 248 रनों की साझेदारी हुई। कुक का विकेट भी रोच को ही मिला। रोच ने अपने दोनों शिकारों को बोल्ड किया। 

आपको बता दें कि यह इंग्लैंड में पहला डे-नाइट टेस्ट मैच हो रहा है। इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान कुक ने नए कप्तान रूट की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की है। मेहमान वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर की फिटनेस चिंता का विषय बन सकती है। होल्डर को गेंदबाजी के दौरान ग्रोइन में परेशानी के कारण मैदान छोड़ना पड़ गया था। हालांकि, बाद में वह फील्डिंग करते दिखे, पर उनकी फिटनेस पर संशय बरकरार है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस