Move to Jagran APP

एशेज: पहले दिन के खेल में इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों ने किया ऑस्ट्रेलिया को परेशान

इंग्लैंड ने पहले दिन के खेल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 14 Dec 2017 04:04 PM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2017 05:50 PM (IST)
एशेज: पहले दिन के खेल में इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों ने किया ऑस्ट्रेलिया को परेशान
एशेज: पहले दिन के खेल में इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों ने किया ऑस्ट्रेलिया को परेशान

पर्थ, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी एशेज टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच के पहले दिन मेजबान इंग्लैंड मजबूत स्थिति में दिखा। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। इंग्लैंड के लिए यह फैसला सही भी रहा और पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए। 

loksabha election banner

हालांकि, इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 150वां टेस्ट खेलने वाले एलेस्टर कुक केवल 7 रनों के स्कोर पर मिचेल स्टार्क के हाथों LBW हो गए। मार्क स्टोनमैन ने जरूर 56 रनों का योगदान दिया। उन्हें भी स्टार्क ने आउट किया। जेम्स विन्सी 25 रन बनाकर हेजलवुड का शिकार बने। कप्तान जो रूट केवल 20 रन बना सके और उन्हें कमिंस ने अपना शिकार बनाया। 

इंग्लैंड के लिए अहम खेल डेविड मैलन और जॉनी बेयरस्टो ने दिखाया। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 174 रनों की अविजित साझेदारी देखने को मिली। इसमें से मैलन ने 110 और बेयरस्टो ने 75 रन बनाए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने न सिर्फ इंग्लैंड की रनगति को बरकरार रखा, बल्कि शुरुआती विकेट गिरने के नुकसान को भी दूर किया। 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने 2 और जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने 1-1 विकेट लिया। 

150 टेस्ट खेलने वाले पहले इंग्लिश खिलाड़ी बने कुक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट खेलकर इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक 150 टेस्ट खेलने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए। लेकिन कुक ने कहा कि बेन स्टोक्स की ब्रिस्टल की घटना ने विश्व क्रिकेट में इंग्लैंड टीम की छवि खराब की है। कुछ महीनों तक यह घटना सभी को याद रहेगी।

रूट बोले, खिलाड़ी क्रिकेट पर ध्यान लगाएं 

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मैच से पहले भरोसा जताया था कि उनके खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच पर ध्यान लगाएंगे, क्योंकि टीम लचर प्रदर्शन के चलते आलोचकों का शिकार बनी हुई है। रूट ने कहा, 'टीम की आलोचना होना निराशाजनक है। टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को अपना योगदान देना होगा। टीम ने इस सप्ताह अच्छा अभ्यास किया है और यहीं मैच में करना होगा। हम सीरीज में अभी भी बने हुए है।' 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.