Move to Jagran APP

इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने कंगारुओं को दे दी चेतावनी, विंडीज ने गंवाई सीरीज

इंग्लैंड ने 38 ओवर में एक विकेट पर 294 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। 289 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को बेयरस्टॉ और रॉय ने जोरदार शुरुआत दिलाई।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sat, 30 Sep 2017 12:20 PM (IST)Updated: Sat, 30 Sep 2017 03:48 PM (IST)
इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने कंगारुओं को दे दी चेतावनी, विंडीज ने गंवाई सीरीज
इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने कंगारुओं को दे दी चेतावनी, विंडीज ने गंवाई सीरीज

साउथहैंपटन, एएफपी। जॉनी बेयरस्टॉ (नाबाद 141) के शतक और जेसन रॉय (96) के साथ उनकी पहले विकेट के लिए 156 रन की साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने शुक्रवार को यहां पांचवें और अंतिम वनडे मैच में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हराकर सीरीज 4-0 से अपने नाम की।

loksabha election banner

पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद वेस्टइंडीज ने शाई होप (72) के अर्धशतक और क्रिस गेल (40) और सुनील एम्ब्रिस (नाबाद 38) की उपयोगी पारियों की बदौलत 50 ओवर में छह विकेट पर 288 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया। इंग्लैंड की ओर से लियाम प्लंकेट (2/54) सबसे सफल गेंदबाज रहे।

इंग्लैंड ने 38 ओवर में एक विकेट पर 294 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। 289 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को बेयरस्टॉ और रॉय ने जोरदार शुरुआत दिलाई। 22वें ओवर में मिगुएल कमिंस (1/70) ने रॉय को एलबीडब्ल्यू आउट कर यह साझेदारी तोड़ी।

हालांकि, इससे भी कैरेबियाई गेंदबाजों को राहत नहीं मिली। इसके बाद बेयरस्टॉ ने जो रूट (नाबाद 46) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 138 रन की अटूट साझेदारी की। रूट ने 38वें ओवर की अंतिम गेंद पर कमिंस पर छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। जॉनी बेयरस्टो को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम को 2019 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए उसे अगले साल वर्ल्ड कप क्वालिफायर में हिस्सा लेना होगा। दूसरी ओर, इंग्लैंड के मोइन अली ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने के बाद एशेज सीरीज में दमदार प्रदर्शन के संकेत दे दिए हैं। इस सीरीज में 'मैन ऑफ द सीरीज' चुने गए मोइन अली से ऑस्ट्रेलियाई टीम को सावधान रहना होगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.