Move to Jagran APP

ENG vs PAK: डेविड मलान की विस्फोटक पारी के दम पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराया, सीरीज पर 4-3 से किया कब्जा

ENG vs PAK 7 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 67 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने इस सीरीज को 4-3 से अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड ने पाकिस्तान के सामने 210 रनों का लक्ष्य रखा था।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Mon, 03 Oct 2022 08:06 AM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 08:06 AM (IST)
ENG vs PAK: डेविड मलान की विस्फोटक पारी के दम पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराया, सीरीज पर 4-3 से किया कब्जा
ENG vs PAK: डेविड मलान, बल्लेबाज इंग्लैंड क्रिकेट टीम (फोटो क्रेेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे 7 मैचों की टी20 सीरीज इंग्लैंड ने 4-3 से अपने नाम कर ली है। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए आखिरी टी20 मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 67 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान के सामने 210 रनों का लक्ष्य था लेकिन निर्धारित 20 ओवर में टीम 8 विकेट खोकर केवल 142 रन ही बना पाई। 

loksabha election banner

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने डेविड मलान के 47 गेंदों में 78 और आखिर में हैरी ब्रुक के 29 गेंदों में 46 रनों की पारी की बदौलत 3 विकेट खोकर 209 रनों का विशाल स्कोर बनाया। पाकिस्तान की तरफ से हारिस रउफ और मोहम्मद हसनैन को छोड़कर सभी गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए। सबसे महंगे गेंदबाज रहे मोहम्मद वसीम जूनियर जिन्होंने 4 ओवर में 61 रन खर्च किए।

बाबर और रिजवान दोनों रहे असफल 

210 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केवल 5 रन के स्कोर पर उसने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को गवां दिया। इन्फॉर्म बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 1 तो बाबर आजम ने 4 रन बनाए। उसके बाद पाकिस्तान ने लगातार अंतराल पर विकेट गवाएं और निर्धारित ओवर में पूरी टीम 8 विकेट खोकर केवल 142 रन ही बना पाई। पाकिस्तान की तरफ से सर्वाधिक 56 रनों की पारी शान मसूद ने खेली। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने 3 जबकि डेविड विली ने 2 विकेट हासिल किए।

मोइन अली के नेतृत्व में 4-3 से जीती सीरीज

जोस बटलर के चोटिल होने के बाद मोइन अली के नेतृत्व में इंग्लैंड ने लगातार 2 मैच जीतकर 7 मैचों की सीरीज को 4-3 से जीत लिया। इंग्लैंड ने दौरे की शुरुआत जीत के साथ की थी। लेकिन उसके बाद पाकिस्तान ने वापसी करते हुए लगातार दो जीत दर्ज कर सीरीज में बढ़त बनाया लेकिन वो अपने फॉर्म को आखिर तक बरकरार नहीं रख पाए और सीरीज इंग्लैंड ने जीत ली। इंग्लैंड के डेविड मलान को 'प्लेयर ऑफ द मैच' जबकि हैरी ब्रुक को 'प्लेयर ऑफ द' सीरीज से नवाजा गया।

यह भी पढ़ें- यूसुफ पठान और मिचेल जानसन के बीच मैदान पर हुई हाथापाई, इंडिया कैपिटल्स फाइनल में पहुंची


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.