Move to Jagran APP

ENGvAUS: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 38 रन से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त

इंग्लैंड ने इस जीत के साथ ही पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sun, 17 Jun 2018 03:03 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jun 2018 03:03 PM (IST)
ENGvAUS: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 38 रन से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त
ENGvAUS: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 38 रन से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम को मेजबान टीम ने दूसरे वनडे मैच में भी हरा दिया है। दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे कार्डिफ में खेला गया इस मैच में मेजबान टीम ने मेहमानों को 38 रनों की करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड ने इस जीत के साथ ही पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने बेहतरीन पारी खेलते हुए शानदार शतक बनाया रॉय के अलावा कप्तान बटलर ने भी धुंआंधार अर्धशतक लगाया जिसकी मदद से इंग्लैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 342 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

loksabha election banner

जेसन रॉय ने लगाया बेहतरीन शतक

इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक लगाया। जेसन रॉय शुरू से ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर हावी नजर आए। अपनी टीम के लिए उन्होंने पहले एंकर की भूमिका निभाई, पहले विकेट के लिए 8.2 ओवर में 63 जोड़े उसके बाद कप्तान जोस बटलर के साथ तेजी से 60 रनों की साझेदारी की उन्होंने कुल 108 गेंदों का सामना किया और 120 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के भी लगाए।

343 के भारी-भरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही मात्र 24 रन के स्कोर पर उन्होंने अपना पहला विकेट ट्रेविस हेड के रूप में गवां दिया। उसके बाद मेजबान टीम के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और उनके 4 बल्लेबाज महज 110 पर आउट हो चुके थे। पांचवें विकेट के लिए ग्लेन मैक्सवेल और शॉन मार्श 54 रन जोड़े इसके बाद मैक्सवेल मोइन अली की गेंद पर डेविड विली को कैच दे बैठे। मैक्सवेल ने आउट होने से पहले 34 गेंदों पर 31 रन बनाए इसके बाद बल्लेबाजी करने आए एश्टन अगर ने शॉन मार्श के साथ छठें विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी कर मैच में वापसी की कोशिश की लेकिन एगर के आउट होने के बाद शॉन मार्श को किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिल पाया और मेजबान टीम 47.1 ओवर में 304 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। केन रिचर्डसन शून्य पर नाबाद रहे।

बेकार गया शॉन मार्श का शतक

343 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की खराब शुरुआत के बाद बल्लेबाजी की कमान शॉन मार्श ने अपने हाथों में ली और अपनी टीम के लिए 131 रन की बेहतरीन पारी खेली उन्हें अपनी टीम के बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला नहीं तो नतीजा कुछ और ही होता। उन्हें ग्लेन मैक्सवेल (31) और एश्टन एगर (46) का ही साथ मिल पाया मार्श ने 116 गेंदों में 131 रन की धाकड़ पारी खेली इस दौरान उन्होंने 10 चौके एवं 3 छक्के भी लगाए।

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने मेहमान टीम के आखिरी 5 विकेट सिर्फ 44 रनों के अंतराल में ही गिरा दिए, जिसके चलते ये मैच आसानी से उनकी झोली में चला गया। इंग्लैंड की ओर से लियाम प्लंकेट ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 चार विकेट हासिल किए उनके अलाव आदिल राशिद ने 3, मोईन अली ने 2 और मार्क वुड को एक विकेट हासिल हुआ।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.