Move to Jagran APP

इंग्लैंड का विजयी अभियान जारी ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त

इस मुकाबले में तीन बल्लेबाजों ने शतक जमाए तो वहीं तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक भी लगाए।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 11:10 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 02:08 PM (IST)
इंग्लैंड का विजयी अभियान जारी ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त
इंग्लैंड का विजयी अभियान जारी ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त

चेस्टर-ले-स्ट्रीट, एएफपी। इंग्लैंड के दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम का हार का सिलसिला बरकरार है। पांच वनडे मैचों की सीरीज के चौथे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट करारी शिकस्त दी है इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने मेहमानों पर 4-0 की अजेय बढ़त बना ली है। गुरुवार को डरहम के चेस्टर ली स्ट्रीट के रिवरसाइड ग्राउंड पर सीरीज का चौथा मैच खेला गया था। इस मैच में एक बार फिर से दोनों टीम की ओर से रनों की बरसात देखने को मिली। इस मुकाबले में तीन बल्लेबाजों ने शतक जमाए तो वहीं तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक भी लगाए। 

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने एरोन फिंच और शॉन मार्श के शतकों की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 310 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इस बड़े स्कोर को देखकर एक समय ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले को आसानी से जीत लेगा लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने सधी शुरुआत की और मैच पर शुरू से ही अपनी पकड़ बनाए रखी जिसका नतीजा इस चौथे मैच भी उन्हें जीत के रूप में हासिल हुआ

311 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने बेहतरीन शुरुआत की,  इनफॉर्म बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 23.4 ओवर में 174 रन जोड़ जोड़कर टीम के जीत की आधारशिला तैयार कर दी। इंग्बेलैंड को पहला झटका बेयरिस्टो के रूप में लगा वो 66 गेंद पर 79 रन बनाकर आउट हुए। रॉय 83 गेंद पर 101 रन बनाए। हेल्स ने 45 गेंद पर 34 रन और जो रूट ने 35 गेंद पर 27 रनों का योगदान दिया। हेल्स  और विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर नाबाद रहे। बटलर ने 29 गेंद पर 54 रनों की धाकड़ पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही पांच मैचों की वनडे सीरीज 0-3 से गंवा चुकी है। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने सात ओवर में 43 रन देकर सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 31 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 206 रन बना लिए थे। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज फिंच (100) और ट्रेविस हेड (69) ने पहले विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी की। हेड को आदिल राशिद ने विली के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद मार्श (101) और फिंच ने मोर्चा संभाला और दूसरे विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी कर डाली। इस बीच फिंच को मार्क वुड ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। हालांकि इसके बाद कोई बड़ी साझेदारी नहीं होने के कारण ऑस्ट्रेलिया की टीम मुश्किल में फंस गई। मार्कस स्टोइनिस (01), एस्टोन एगर (19), एलेक्स कैरे (06), टिम पेन (03), माइकल नेसर (03) रन ही बना सके। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने भी अच्छी शुरुआत की। जेसन रॉय (101) और जॉनी बेयरस्टो (79) ने पहले विकेट के लिए 174 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल में डाल दिया। रॉय को नाथन लियोन ने शॉन मार्श के हाथों कैच कराकर आउट किया। इसके बाद बेयरस्टो को बेन स्टेनलेक ने पेन के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.