Move to Jagran APP

इंग्लैंड ने श्रीलंका से जीती वनडे सीरीज़, बारिश से प्रभावित चौथा मैच 18 रन से जीता

इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 274 रन का लक्ष्य था। उसने जब 27 ओवर में दो विकेट पर 132 रन बनाए थे तभी बारिश आ गई।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 05:35 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 05:39 PM (IST)
इंग्लैंड ने श्रीलंका से जीती वनडे सीरीज़, बारिश से प्रभावित चौथा मैच 18 रन से जीता
इंग्लैंड ने श्रीलंका से जीती वनडे सीरीज़, बारिश से प्रभावित चौथा मैच 18 रन से जीता

कैंडी, जेएनएन। इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां मेजबान श्रीलंका को डकवर्थ लुईस पद्वति से 18 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 से अजेय बढ़त बनाई।

loksabha election banner

इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 274 रन का लक्ष्य था। उसने जब 27 ओवर में दो विकेट पर 132 रन बनाए थे तभी बारिश आ गई जिसके बाद आगे का खेल संभव नहीं हो पाया। डकवर्थ लुईस पद्वति से इंग्लैंड को उस समय दो विकेट पर 115 रन की दरकार थी।

श्रीलंका ने इससे पहले दासुन शनाका (66) और सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (52) के अर्धशतकों की मदद से सात विकेट पर 273 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था।

जेसन रॉय (45) ने एलेक्स हेल्स (12) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। इन दोनों के आउट होने के बाद जो रूट (नाबाद 32) और कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 31) ने कुशलता से पारी आगे बढ़ाई। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 56 रन की अटूट साझेदारी की। श्रीलंका की तरफ से आफ स्पिनर अकिला धनंजय ने 27 रन देकर दो विकेट लिए।

इससे पहले शनाका ने अपनी पारी में पांच छक्के और चार चौके लगाए और एकदिवसीय मैचों में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 55 रन देकर दो विकेट लिए।

डिकवेला ने कप्तान दिनेश चंदीमल (30) के साथ दूसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाली अपनी टीम को सदीरा समरवीरा (एक) के जल्दी आउट होने के झटके से उबारा।

तिसारा परेरा (44) और अकिला धनंजय (नाबाद 32) ने अंतिम ओवरों में सातवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी करके श्रीलंका को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।

इन दोनों टीमों के बीच पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि अन्य मैच भी खराब मौसम से प्रभावित रहे। पांचवां और अंतिम मैच 23 अक्टूबर को कोलंबो में खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.