Move to Jagran APP

इंग्लैंड ने पाकिस्तान से जीती वनडे सीरीज, सिर्फ एक मुख्य खिलाड़ी था टीम का हिस्सा

Eng vs Pak इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबले मेजबान इंग्लैंड ने जीतकर सीरीज भी अपने नाम कर ली है। इस समय इंग्लैंड के पास मुख्य खिलाड़ी नहीं हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 07:34 AM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 07:34 AM (IST)
इंग्लैंड ने पाकिस्तान से जीती वनडे सीरीज, सिर्फ एक मुख्य खिलाड़ी था टीम का हिस्सा
बेन स्टोक्स इंग्लैंड के कप्तान हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। लंदन के लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 52 रन से हरा दिया। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज भी जीत ली। बारिश के कारण मैच को 47-47 ओवर का कर दिया गया था, लेकिन पाकिस्तान की टीम इसका फायदा नहीं उठा सकी और लगातार दूसरी बार टीम ने अपने सभी विकेट खो दिए। 

prime article banner

आपको जानकर हैरानी होगी कि इंग्लैंड की उस टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज जीती है, जिसके पास मुख्य खिलाड़ी हैं। इससे भी ज्यादा दिलचस्प बात ये है कि 2019 के वर्ल्ड कप में खेलने वाली इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन से इस मैच में सिर्फ एक खिलाड़ी खेला था। ऐसा भी नहीं है कि खिलाड़ियों ने संन्यास ले लिया है। दरअसल, कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी को नई टीम उतारनी पड़ी है। 

इस मुकाबले की बात करें तो इंग्लैंड की टीम पहले खेलते हुए 247 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में पाकिस्तान की टीम 41 ओवर में 195 रन पर सिमट गई। लुइस ग्रेगरी मैन आफ द मैच रहे। पाकिस्तान के लिए हसन अली ने पांच विकेट लिए, लेकिन वह टीम की जीत में काम ना आ सके। वहीं, इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक 60 रन फिलिप साल्ट ने तो सबसे अधिक तीन विकेट लुइस ग्रेगरी ने लिए।

वनडे सीरीज का अंतिम मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी। बता दें कि इस सीरीज में बेन स्टोक्स इंग्लैंड की टीम की कप्तानी कर रहे हैं, क्योंकि इयोन मोर्गन समेत कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और वे इस समय आइसोलेशन में हैं। यही कारण है कि स्टोक्स टीम के कप्तान हैं और वही एकमात्र खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हैं, जो 2019 का वर्ल्ड कप फाइनल खेले थे।

-----------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.