Move to Jagran APP

रोमांचक वनडे मैच में इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड को 4 रन से हराया, विलियमसन ने हासिल की ये उपलब्धि

विलियमसन ने 143 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के लगाने के साथ ही अपने वनडे करियर के 5,000 रन भी पूरे किए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 04 Mar 2018 11:01 AM (IST)Updated: Sun, 04 Mar 2018 12:01 PM (IST)
रोमांचक वनडे मैच में इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड को 4 रन से हराया, विलियमसन ने हासिल की ये उपलब्धि
रोमांचक वनडे मैच में इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड को 4 रन से हराया, विलियमसन ने हासिल की ये उपलब्धि

वेलिंग्टन, आइएएनएस। मोइन अली (3/36) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने शनिवार को यहां खेले गए तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को चार रन से हराया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की।

loksabha election banner

पहले बल्लेबाजी करने उतरे इंग्लैंड के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और टीम निर्धारित 50 ओवर में 234 रनों पर सिमट गई। जवाब में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 112) की शतकीय पारी भी टीम को हार से नहीं बचा पाई और मेजबान टीम आठ विकेट खोकर 230 रन ही बना सकी।

न्यूजीलैंड को मार्टिन गुप्टिल (03) और कोलिन मुनरो (49) के आउट होने के बाद विलियमसन ने संभाला। हालांकि, उन्हें बाकी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिला। 103 के स्कोर पर टीम ने अपने छह विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद सातवें विकेट के लिए पिच के एक छोर पर टीम की पारी संभाले खड़े विलियमसन का साथ देने आए मिशेल सेंटनर (41) ने 96 रन जोड़कर टीम का स्कोर 199 तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर वोक्स ने सेंटनर को रन आउट किया।

विलियमसन ने 143 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के लगाने के साथ ही अपने वनडे करियर के 5,000 रन भी पूरे किए। वह सबसे तेजी से 5,000 रन पूरे करने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने अपने हमवतन मार्टिन गुप्टिल को पछाड़ा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.