Move to Jagran APP

कोलकाता जीता इंग्लैंड ने, वनडे सीरीज रही भारत के नाम

कोलकाता वनडे मैच में इंग्लैंड ने भारत को पांच रन से हराया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 22 Jan 2017 12:10 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2017 04:30 AM (IST)
कोलकाता जीता इंग्लैंड ने, वनडे सीरीज रही भारत के नाम
कोलकाता जीता इंग्लैंड ने, वनडे सीरीज रही भारत के नाम

नई दिल्ली, जेेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच कोलकाता में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच को इंग्लैंड ने 5 रन से जीत लिया। हालांकि भारत पहले दो मैच जीतकर वनडे सीरीज अपने नाम कर चुका है। तीसरे वनडे में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 321 रनों का स्कोर खड़ा किया और भारत के सामने 322 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जबाव में भारतीय टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 316 रन बनाए। इस हार के बावजूद विराट ने

loksabha election banner

केदार, पांड्या और विराट के अर्धशतक

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे की दूसरी पारी में भारतीय पारी की शुरुआत काफी खराब रही। धवन की जगह टीम में आए ओपनर अजिंक्य रहाणे भी महज एक रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें विले ने क्लीन बोल्ड कर दिया। टीम के दूसरे ओपनर राहुल एक बार फिर से इस मैच में भी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। राहुल को 11 रन पर बेल ने बटलर के हाथों कैच आउट करवाया। विराट ने बेहद जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए 55 रन बनाए मगर उन्हें स्टोक्स ने बटलर के हाथों कैच आउट करवा दिया। इस मैच में भी युवी का जलवा देखने के मिला। हालांकि उन्होंने 45 रन की पारी खेली मगर ये कमाल की रही। उन्हें प्लेंकेट ने बिलिंग्स के हाथों कैच करवाया। हार्दिक पांड्या ने 43 गेंदों पर 56 रन की तेज पारी खेली मगर वो स्टोक्स की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। जडेजा 10 रन पर कैच आउट हुए। अश्विन एक रन बनाकर स्टोक्स का शिकार बने। केदार जाधव ने 90 रन की जोरदार पारी खेली मगर टीम को जीत नहीं दिला पाए।

इंग्लैंड की पारी

सैम बिलिंग्स (35) ने जडेजा की गेंद पर रिवर्स स्वीप लगाया और बुमराह ने कैच लेकर भारत को पहली सफलता दिला दी। इसके बाज जडेजा ने जेसन रॉय (65) को बोल्ड कर इंग्लैंड को डबल झटका दे दिया। इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन (43) पांड्या की गेंद पर बुमराह को कैच दे बैठे और भारत को मिली तीसरी सफलता। इसके बाद लोकेश राहुल ने पांड्या की गेंद पर बटलर (11) का कैच लेकर इंग्लिश टीम को चौथा झटका दे दिया। बेयरस्टो (56) को जडेजा ने बेहतरीन कैच लेकर पवेलियन की राह दिखा दी। हार्दिक पांड्या को मिला बेयरस्टो का विकेट। इसके बाद बुमराह ने मोइन अली (02) को चलता कर दिया। जडेजा ने मोइन अली का कैच लिया। इसके बाद क्रिस वोक्स ने 19 गेंदों पर धुआंधार 34 रनों की पारी खेली और वो रन आउट हुए और उनके ठीक बाद प्लंकेट भी पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट हो गए।

तस्वीरें : 2007 में टी-20 विश्वकप जिताने वाला यह क्रिकेटर, अब कर रहा है ये काम

इस खिलाड़ी ने एक ही दिन में दो अंतरराष्ट्रीय मैचों में बना दिए अर्धशतक

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.