Move to Jagran APP

ब्लू जर्सी में 'कप्तान' धौनी ने आखिरी बार जीता दिल लेकिन गंवाया मैच

इंडिया ए को इंग्लैंड ने तीन विकेट से हरा दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 10 Jan 2017 01:22 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jan 2017 03:01 PM (IST)
ब्लू जर्सी में 'कप्तान' धौनी ने आखिरी बार जीता दिल लेकिन गंवाया मैच

मुंबई, जेएनएन। इंडिया ए और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले अभ्यास मुकाबले में इंडिया ए को तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में इंडिया ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 304 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 305 रन का लक्ष्य दिया। जीत के लिए मिले लक्ष्य को इंग्लैंड ने तीन विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने 48.5 ओवर में 7 विकेट पर 307 रन बनाए। ब्लू जर्सी में ये धौनी का आखिरी मुकाबला था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

इंग्लैंड के बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने बेहतरीन शुरुआत की। इंग्लैंड को पहला झटका कुलदीप यादव ने दिया और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर रहे ओपनर जेसन रॉय को 62 रन पर कैच आउट करवाया। पहले विकेट के लिए रॉय और हेल्स के बीच 95 रन की साझेदारी हुई। इंग्लैंड को दूसरा झटका कुलदीप ने ही दिया। उन्होंने हेल्स को 40 रन पर कैच आउट करवाया। कप्तान मोर्गन को चहल ने सिर्फ तीन रन पर धवन के हाथों कैच आउट करवा दिया। जोश बटकर को 46 रन पर कुलदीप यादव ने कैच आउट किया जबकि मोइन अली को एलबीडब्ल्यू आउट किया। मोइन कुलदीप के चौथे शिकार बने। कुलदीप यादव ने अपना पांचवां शिकार डॉसन को बनाया। कुलदीप ने उन्हें 41 रन पर आउट किया। इंग्लैंड का सातवां विकेट बिलिंग्स के तौर पर गिरा। उन्हें हार्दिक पांड्या ने 93 रन पर आउट किया। वो सिर्फ 7 रन से शतक लगाने से चूक गए। वोक्स 11 और राशिद 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की तरफ से चाइना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 5 विकेट लिए।

रायडू का शतक, युवी, धवन और माही के अर्धशतक

इंडिया-A की पारी के आठवें ओवर में इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ डेविड विली ने मनदीप (08) को बोल्ड कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद शिखर धवन 63 रन बनाकर आउट हो गए। अर्धशतक जमाकर युवराज सिंह (54) जैक बॉल की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने से चूक गए और अदिल रशीद ने उनका कैच पकड़कर उन्हें आउट कर दिया। इसी के साथ भारत को लगा तीसरा झटका। इसके बाद संजू सैमसन तो खाता तक नहीं खोल पाए और कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। धौनी 68 और हार्दिक पांड्या 4 रन बनाकर नाबाद लौटे। इससे पहले, अंबाती रायडू (100) शतक पूरा किया करने के बाद रिटायर्ड हो गए और फिर उसके बाद महेंद्र सिंह धौनी एक कप्तान के तौर पर ब्लू जर्सी में आखिरी बार बल्लेबाज़ी करने उतरे। धौनी मे शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतक पूरा किया और नाबाद लौटे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.