मुंबई, प्रेट्र। बायें हाथ की तेज गेंदबाज कोमल झंझाड के तीन विकेट के बावजूद बोर्ड अध्यक्ष एकादश को महिला वनडे अभ्यास क्रिकेट मैच में इंग्लैंड एकादश के खिलाफ दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा। कोमल ने वानखेड़े स्टेडियम में छह ओवर के अपने पहले स्पैल में नौ रन देकर तीन विकेट चटकाए, लेकिन बोर्ड अध्यक्ष एकादश को जीत नहीं दिला सकीं।

अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने वाली विदर्भ की कप्तान कोमल ने कुल सात ओवर में तीन मेडन रखते हुए 14 रन देकर तीन विकेट झटके। उनकी शानदार गेंदबाजी से इंग्लैंड की टीम 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें ओवर में 11 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। कप्तान हीथर नाइट ने 86 गेंद में नाबाद 64 रन की पारी खेलकर 37.3 ओवर में स्कोर आठ विकेट पर 157 रन तक पहुंचाकर इंग्लिश टीम को जीत दिलाई। कोमल के अलावा रीमालक्ष्मी एक्का और स्पिनर तनुजा कंवर ने भी दो-दो विकेट चटकाए।

इससे पहले बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 49 ओवर में 154 रन पर सिमट गई। निचले क्रम की बल्लेबाज मीनू मानी ने 57 गेंदों में सर्वाधिक 28 रन बनाए। इंग्लैंड की सबसे सफल गेंदबाज आन्या श्रबसोल रहीं, जिन्होंने 30 रन देकर चार विकेट चटकाए। जार्जिया एल्विस को दो विकेट मिले।भारत और इंग्लैंड के बीच अब तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी। तीनों मैच वानखेड़े स्टेडियम में ही 22, 25 और 28 फरवरी को खेले जाएंगे। यह सीरीज आइसीसी चैंपियनशिप का हिस्सा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मंधाना वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार

दुबई, प्रेट्र : भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने सोमवार को जारी आइसीसी की खिलाडि़यों की ताजा वनडे रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है, जबकि वनडे कप्तान मिताली राज पहले की तरह पांचवें स्थान पर काबिज हैं। मंधाना के 774 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं, जबकि उनके बाद ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी और मेग लेनिंग का नंबर आता है। मिताली से ठीक पहले चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड की एमी सैटर्थवेट हैं। शीर्ष-20 में शामिल अन्य भारतीयों में दीप्ति शर्मा एक स्थान की उछाल के साथ 17वें और टी-20 की कप्तान हरमनप्रीत कौर 19वें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर को दो स्थानों का फायदा हुआ है और वह आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में अनुभवी झूलन गोस्वामी सर्वश्रेष्ठ भारतीय हैं। वह तीसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट पहले और पाकिस्तान की सना मीर दूसरे पायदान पर हैं। शीर्ष-10 गेंदबाजों में दीप्ति शर्मा और पूनम यादव भी है। दीप्ति की रैंकिंग आठवीं है, जबकि पूनम नौवें स्थान पर है। दीप्ति ऑलराउंडरों की सूची में भी तीसरे स्थान पर हैं। टीम रैंकिंग में पाकिस्तान को वेस्टइंडीज को 2-1 से हराने का फायदा हुआ और टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई। इस सूची में ऑस्ट्रेलिया पहले, न्यूजीलैंड दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस