नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Eng vs WI T20WC 2021: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के 14वें मैच में दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज का सामना इंग्लैंड से दुबई में हुआ। इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद पहली पारी में खेलते हुए कैरेबियाई टीम इंग्लैंड की गेंदबाजी के सामने पूरी तरह से बिखर गई और 14.2 ओवर में सिर्फ 55 रन पर आल आउट हो गई और इंग्लैंड को जीत के लिए 56 रन का लक्ष्य मिला। जीत के लिए मिले लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम ने 4 विकेट पर हासिल कर लिया और 6 विकेट से मैच जीत लिया। इंग्लैंड ने 8.2 ओवर में 4 विकेट पर 56 रन बनाए। डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज की इस टी20 वर्ल्ड कप में इस हार के साथ बेहद खराब शुरुआत हुई। वहीं टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में इंग्लैंड की टीम ने पहली बार वेस्टइंडीज को हराया। 

इंग्लैंड की पारी, वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

दूसरी पारी में इंग्लैंड को पहला झटका रामपाल ने जेसन राय को 11 रन पर आउट करके दिया तो वहीं दूसरा विकेट बेयरस्टो के तौर पर गिरा जो 9 रन बनाकर कैच आउट हुए। वहीं मोइन अली 3 रन बनाकर रन आउट हो गए। लियाम लिविंगस्टोन एक रन बनाकर आउट हुए। जोस बटलर ने नाबाद 24 रन और कप्तान मोर्गन ने नाबाद 7 रन बनाते हुए टीम को जीत दिला दी। 

वेस्टइंडीज की पारी, बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर बल्लेबाज इविन लुईस सिर्फ 6 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर मोइन अली के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद दूसरे ओपनर बल्लेबाज लेंडल सिमंस भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए और मोइन अली की गेंद पर 3 रन बनाकर कैच आउट हो गए। टीम का तीसरा विकेट हेटमायर के रूप में गिरा और मोइन अली की गेंद पर वो 9 रन बनाकर मोर्गन को अपना कैच थमा बैठे। क्रिस गेल 13 रन बनाकर तो वहीं ब्रावो 5 रन बनाकर आउट हो गए। निकोलस पूरन ने सिर्फ एक रन का योगदान दिया तो वहीं आंद्रे रसेल खाता भी नहीं खोल पाए। कप्तान किरोन पोलार्ड 6 रन बनाकर आदिल राशिद की गेंद पर आउट हुए तो वहीं मैकाय खाता भी नहीं खेल पाए और राशिद की गेंद पर पवेलियन लौट गए। आदिल राशिद ने 2.2  ओवर में 2 रन देकर 4 विकेट लिए तो वहीं मोइन अली और मिल्स ने दो-दो जबकि वोक्स और जार्डन ने एक-एक सफलता अर्जित की। 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जेसन राय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डाविड मलान, जानी बेयरस्टो, लियाम लिविंग्स्टोन, इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जार्डन, राशिद अली, टायमल मिल्स। 

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन

इविन लुईस, लेंडल सिमंस, क्रिस गेल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, एकेल होसेन, रवि रामपाल, ओवे मैकाय। 

Edited By: Sanjay Savern