Move to Jagran APP

इंग्लैंड की नई टीम ने पाकिस्तान को चटाई धूल, पहले वनडे में मिली शर्मनाक हार

England beat Pakistan 5 नए खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरी मेजबान टीम ने पाकिस्तान को पहले महज 141 रन पर ढेर किया और फिर 21.5 ओवर में 1 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 11:21 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jul 2021 07:02 AM (IST)
इंग्लैंड की नई टीम ने पाकिस्तान को चटाई धूल, पहले वनडे में मिली शर्मनाक हार
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में करारी हार मिली। 5 नए खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरी मेजबान टीम ने पाकिस्तान को पहले महज 141 रन पर ढेर किया और फिर 21.5 ओवर में 1 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

prime article banner

इंग्लैंड की कप्तानी करने उतरे बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। महज 5वां वनडे खेलने उतरे शादिक महमूद ने पाकिस्तान पहले ओवर में बिना कोई रन खर्चे दो जोरदार झटके दिए। पारी की पहली गेंद पर इमाम उल हक को और फिर तीसरी गेंद पर कप्तान बाबर आजम का विकेट इस गेंदबाजी ने इंग्लैड को दिलाया। शुरुआती झटकों से पाकिस्तान की टीम पूरे मैच में नहीं उबर पाई।

35.2 ओवर में पूरी पाकिस्तान की टीम महज 141 रन बनाकर ढेर हो गई। इंग्लैंड की तरफ से शादिक ने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए। 10 ओवर में इस गेंदबाज ने 42 रन खर्चे जिसमें 1 मेडन भी रहा। इसके अलावा क्रेग ओवरटन ने दो और मार्क पार्किनसन ने भी दो बल्लेबाजों को आउट किया। पहला मैच खेल रहे लुइस ग्रेगरी ने एक विकेट चटकाया।

इंग्लैंड की टीम ने जीत के लक्ष्य को 21.5ओवर में 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पहला मैच खेलने उतरे जैक क्राले ने शानदार 58 रन की पारी खेली। वहीं डाविड मलान ने भी नाबाद 68 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया। डेब्यू कर रहे ओपनर फिल साल्ट महज 7 रन बना पाए इसके बाद मलान और क्राले ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया।

5 खिलाड़ियों का वनडे डेब्यू

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के पांच खिलाड़ियों के गुरुवार 8 जुलाई को वनडे डेब्यू का मौका मिला। जिन खिलाड़ियों ने डेब्यू किया उनमें जैक क्राले, ब्रायडन कार्से, लुइस ग्रेगरी, फिल साल्ट और जान सिंपसन के नाम शामिल हैं। घरेलू मुकाबलों में अच्छे प्रदर्शन का इनाम इन सभी खिलाड़ियों को अपने देश की तरफ से डेब्यू के रूप में दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.