Move to Jagran APP

Eng vs Pak: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दूसरे T20I में दी पटखनी, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

Eng vs Pak इंग्लैंड ने पाकिस्तान पर आसान जीत दर्ज करके टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 10:19 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 10:31 PM (IST)
Eng vs Pak: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दूसरे T20I में दी पटखनी, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त
Eng vs Pak: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दूसरे T20I में दी पटखनी, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

नई दिल्ली, जेएनएन।  England beat Pakistan by 5 wickets in 2nd T20I: इंग्लैंड व पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में मेजबान टीम ने मेहमान टीम को 5 विकेट से हरा दिया और तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इसके बाद पाकिस्तान की टीम ने पहले खेलते हुए पहली पारी में 20 ओवर में 4 विकेट पर 195 रन बनाए थे। इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 196 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 5 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। इंग्लैंड की टीम ने 19.1 ओवर में 5 विकेट पर 199 रन बनाए।

loksabha election banner

इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने अच्छी शुरुआत की थी और पहले विकेट के लिए बाबर आजम व फखर जमां के बीच 72 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद फखर 36 रन बनाकर आउट हो गई। बाबर ने भी 56 रन की पारी खेली और आदिल रशिद की गेंद पर आउट हुए। पहले दोनों विकेट आदिल ने ही लिए। फिर टीम के सीनियर बल्लेबाज मो. हफीज ने 36 गेंदों पर 69 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 195 तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई। इंग्लैंड की तरफ से आदिल रशीद को दो जबकि टॉम कुर्रन व क्रिस जोर्डन को एक-एक सफलता मिली। 

दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम के लिए लक्ष्य आसान नहीं था, लेकिन इस टीम के बल्लेबाजों ने इसे आसान बना दिया और मैच जीत लिया। टीम की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए टॉम बेनटन व जॉनी बेयरस्टो के बीच 66 रन की अच्छी साझेदारी हूई। इसके बाद 66 रन पर ही बेयरस्टो 44 रन जबकि टॉम 20 रन बनाकर आउट हो गए। फिर टीम के कप्तन इयोन मोर्गन और डेविड मलान ने तीसरे विकेट के लिए 112 रन की शतकीय साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। कप्तान मोर्गन ने अच्छी पारी खेली और 33 गेंदों पर 66 रन बनाए तो वहीं मलान 54 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान ने तीन जबकि हैरिस राउफ ने दो सफलता अर्जित की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.