बर्मिघम, आइएएनएस। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला गुरुवार को बर्मिंघम में शुरु हुआ। पहले दिन मेजबान टीम ने ओपनर रोरी बर्न्स और डॉन लॉरेंस की अर्धशतकीय पारी के दम पर 7 विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए थे। दिन का खेल खत्म होने के समय मार्क वुड 16 और लॉरेंस 67 रन बनाकर खेल रहे थे।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 175 रन तक उसने 5 अहम विकेट गंवा दिए थे। दिन के आखिर में लॉरेंस ने पहले ओली स्टोन और फिर मार्क वुड के साथ छोटी लेकिन अहम साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकाला।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ढेर, पहली पारी में नही बना पाए 100 रन

सलामी बल्लेबाज रोरी ब‌र्न्स (81) और डैन लारेंस (नाबाद 67) के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के अंत तक सात विकेट पर 258 रन बना लिए थे। दिन की समाप्ति तक लारेंस के साथ मार्क वुड 16 रन बनाकर क्रीज पर टिके थे। न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट और एजाज पटेल ने दो-दो विकेट हासिल किए जबकि एक विकेट नील वैगनर के नाम रहा।

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और ब‌र्न्स तथा सिब्ले ने पहले सत्र में बिना विकेट खोए 67 रन बनाए और टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। हालांकि भोजनकाल के बाद इंग्लैंड की पारी कुछ लड़खड़ा गई और उसने डामिनिक सिब्ले (35), जैक क्राली (0) और कप्तान रूट (4) के विकेट महज 13 रन के अंदर गंवाए। इसके बाद अंतिम सत्र में ब‌र्न्स के आउट होने के बाद निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए लारेंस ने पारी को संभाला और स्कोर 250 के पार पहुंचाया।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप