नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना महामारी फैलने की वजह से क्रिकेट पर लगा विराम अब पूरी तरह से हट गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच गुरुवार को पहले वनडे मुकाबले की शुरुआत हुई। टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। आयरलैंड की पूरी टीम मेजबान की शानदार गेंदबाजी के आगे महज 172 रन पर सिमट गई।

इंग्लैंड और आयरलैंड की टीमों के बीच गुरुवार को साउथैंप्टन में तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच की पहली पारी खत्म हुई। बिना दर्शकों के खेले जा रहे इस मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर पॉल स्टार्लिन (02) को डेविड विली ने मैच की चौथी ही गेंद पर मोर्गन के हाथों कैच कराकर चलता कर दिया। अपने अगले ओवर में विली ने आयरिश कप्तान एंड्रयू बालबर्नी (03) को भी पवेलियन की राह दिखाई।

दो विकेट गिरने के बाद जेरेथ डेलानी (22) ने अपने बल्ले का कुछ कमाल दिखाया। उन्होंने चौथे ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर शाकिब महमूद पर लगातार तीन चौके जड़े तो अगले ओवर में विली की दो लगातार गेंदों को भी सीमा रेखा के पार भेजा। हालांकि, महमूद ने हैरी टेक्टर (00) को बोल्ड कर डेलानी के साथ उनकी 21 रन की साझेदारी का अंत किया।

आयरलैंड को बड़ा झटका तब लगा जब इसी स्कोर पर विली ने अगले ओवर में लगातार दो गेंदों पर डेलानी और लोरकान टकर (00) को चलता कर दिया। हालांकि, अपना पहला वनडे मैच खेल रहे कुर्टिस कैंफर ने विली को हैट्रिक पूरी नहीं करने दी। कैंफर ने एंड्रयू मैकब्राइन के साथ मिलकर पारी को संभाला। उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए अपना पहला मैच यादगार बनाया। वहीं एंड्रयू मैकब्राइन ने 40 रन की पारी खेली। 118 गेंद खेल कर कैंफर 59 रन बनाकर नाबाद रहे।

डेविड विली ने 8.4 ओवर की गेंदबाज में 30 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। वहीं महमूद को 9 ओवर की गेंदबाजी में 36 रन देकर एक 2 विकेट मिला। आदिल रशिद और टॉम कुर्रन को एक एक विकेट मिला।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस