Move to Jagran APP

श्रीलंका की जीत में चमके चांदीमल, एकमात्र T-20 में द. अफ्रीका को तीन विकेट से हराया

श्रीलंका की इस जीत के हीरो उसके कप्तान रहे। चांदीमल ने विकेटों के गिरते सिलसिले के बीच एक छोर संभाले रखा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 15 Aug 2018 10:58 AM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 11:16 AM (IST)
श्रीलंका की जीत में चमके चांदीमल, एकमात्र T-20 में द. अफ्रीका को तीन विकेट से हराया
श्रीलंका की जीत में चमके चांदीमल, एकमात्र T-20 में द. अफ्रीका को तीन विकेट से हराया

कोलंबो, पीटीआइ। कप्तान दिनेश चांदीमल (नाबाद 36) की संघर्षपूर्ण पारी के दम पर श्रीलंका ने मंगलवार को कम स्कोर वाले रोमांचक टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस एक मात्र टी-20 मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा। मैच में कुल 197 रन बने और 17 विकेट गिरे।

prime article banner

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को 16.4 ओवरों में 98 रनों पर ऑलआउट कर दिया। इस लक्ष्य को पाना हालांकि मेजबान टीम के लिए आसान नहीं रहा। लक्ष्य तक पहुंचने में श्रीलंका ने पूरे 16 ओवर लिए और सात विकेट खोए।

श्रीलंका की इस जीत के हीरो उसके कप्तान रहे। चांदीमल ने विकेटों के गिरते सिलसिले के बीच एक छोर संभाले रखा और 33 गेंदों में तीन चौके तथा एक छक्के की मदद से नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिला ले गए। उनके साथ इसुरु उदाना पांच रनों पर नाबाद लौटे।

उनके अलावा धनंजय डी सिल्वा ने 26 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाए। दोनों ने अहम समय पर तीसरे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी तब आई जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने छह के कुल स्कोर पर कुशल परेरा (3) और कुशल मेंडिस (1) के विकेट खो दिए।

धनंजय को 59 के कुल स्कोर पर जूनियर डाला ने आउट किया। यहां से दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेकर मेजबान टीम को परेशानी में डाल दिया, लेकिन कप्तान चांदीमल अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। चांदीमल और धनंजय के अलावा श्रीलंका के लिए दासुन शनाका (16) ही दहाई के आंकड़े को छू सके।

दक्षिण अफ्रीका के लिए कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी और डाला ने दो-दो विकेट लिए। कप्तान ड्यूमिनी को एक विकेट मिला।

इससे पहले, श्रीलंकाई गेंदबाजों ने मेहमान टीम को बड़ा स्कोर करने नहीं दिया। क्विंटन डी कॉक ने पहले ओवर में ही 13 रन जड़ डाले, लेकिन अगले ओवर में हाशिम अमला बिना खाता खोले 20 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए। 10 रन बाद डी कॉक रन आउट हो गए।

यहां से श्रीलंकाई गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेते हुए दक्षिण अफ्रीका को 16.4 ओवरों में ही पवेलियन की राह दिखाई। श्रीलंका के लिए लक्षण संदकाना ने तीन विकेट लिए। धनंजय और अकिला के हिस्से दो-दो सफलताएं आईं। कासुन रजिथा और इसुरु उदाना ने एक-एक विकेट लिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.