Move to Jagran APP

चांदीमल के शानदार शतक ने बचाई मेहमान श्रीलंका की लाज, टीम हुई मजबूत

चांदीमल गुरुवार को उस समय बल्लेबाजी करने आए थे जब उनकी टीम 61 रन पर तीन विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sat, 30 Sep 2017 02:38 PM (IST)Updated: Sat, 30 Sep 2017 03:48 PM (IST)
चांदीमल के शानदार शतक ने बचाई मेहमान श्रीलंका की लाज, टीम हुई मजबूत
चांदीमल के शानदार शतक ने बचाई मेहमान श्रीलंका की लाज, टीम हुई मजबूत

अबु धाबी, एएफपी। कप्तान दिनेश चांदीमल (नाबाद 155) के शतक की बदौलत यहां पहले टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को श्रीलंका की पहली पारी 419 रन बनाकर खत्म हुई। जवाब में पाकिस्तान ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना नुकसान के 64 रन बनाए थे। स्टंप के समय समी असलम (नाबाद 31) और शान मसूद (नाबाद 30) क्रीज पर थे। हालांकि, श्रीलंका अब भी पाकिस्तान से 355 रन आगे है और पाकिस्तान को फॉलोऑन बचाने के लिए अभी और 156 रन बनाने की दरकार है।

loksabha election banner

गर्म हालात में कप्तान चांदीमल ने नौ घंटे से ज्यादा का समय क्रीज पर बिताया और 372 गेंदों का सामना कर 14 चौके जड़े, जिसकी बदौलत उनकी टीम विशाल स्कोर बनाने में सफल रही। चांदीमल गुरुवार को उस समय बल्लेबाजी करने आए थे जब उनकी टीम 61 रन पर तीन विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। उन्होंने दिमुथ करुणारत्ने (93) के साथ चौथे विकेट के लिए 100 रन जोड़कर पारी को संभाला।

शुक्रवार को जब श्रीलंकाई टीम चार विकेट पर 227 रन से आगे खेलने उतरी तो चांदीमल ने पांचवें विकेट के लिए निरोशन डिकवेला (83) के साथ 134 रन और फिर छठे विकेट के लिए दिलरुवान परेरा (33) के साथ 92 रन की दो अच्छी साझेदारियां निभाई। पाकिस्तान की ओर से मुहम्मद अब्बास और यासिर शाह ने तीन-तीन विकेट लिए।

श्रीलंका के कप्तान चांदीमल ने अपनी टीम को संभालने का काम किया। इस दौरे पर श्रीलंका मेहमान टीम है, लेकिन सुरक्षा कारणों पाकिस्तान में मैच न होने के चलते तटस्थ स्थान पर मैचों का आयोजन हो रहा है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.