मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। Sri lanka vs New Zealand 2nd Test: मेजबान श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच कोलंबो में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बारिश से बाधित इस मैच की पहली पारी तीसरे दिन समाप्त हुई जब श्रीलंकाई टीम 244 रन पर ढेर हो गई। 

श्रीलंकाई की ओर से इस पारी में धनंजया डिसिल्वा ने शतक ठोका और टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। क्रिकेट में अक्सर कहा जाता है कि कैच पकड़ो, मैच जीतो। ये कहावत एक बार फिर से सही साबित हुई, क्योंकि बैटिंग ऑलराउंडर धनंजया डिसिल्वा का कैच 9 पर छूटा था। इसी जीवनदान का फायदा उठाते हुए धनंजया डिसिल्वा ने शतक ठोक दिया। 

धनंजया डिसिल्वा ने 148 गेंदों में 16 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 109 रन बनाए। ऐसे में कह सकते हैं कि कीवी टीम को 100 रन का घाटा हुआ है। अगर ट्रेंट बोल्ट कैच पकड़ लेते तो श्रीलंकाई टीम इस सम्मानजनक स्कोर पर नहीं पहुंच पाती। ट्रेंट बोल्ट की इसी गलती का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा है। उधर, 1-0 से आगे चल रही श्रीलंकाई टीम इस मैच में भी मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज धनंजया डिसिल्वा के टेस्ट करियर का ये पांचवां शतक है, जो बेहद खास मौके पर आया है। धनंजया डिसिल्वा काम चलाऊ स्पिनर भी हैं। धनंजया डिसिल्वा ने अब तक खेले 27 मैचों की 39 पारियों में 18 विकेट झटके हैं। गेंदबाजी के साथ-साथ वे बल्लेबाजी से श्रीलंकाई टीम के मिडिल ऑर्डर को मजबूती देते हैं। धनंजया डिसिल्वा पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ भी बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप