विजयवाड़ा, पीटीआइ। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हरप्रीत सिंह (78) और पुनीत दाते (60) के अर्धशतकों के दम पर मध्य प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के चौथे दिन रविवार को यहां दिल्ली को 217 रन का लक्ष्य दिया। मध्य प्रदेश के 338 रन के जवाब में दिल्ली ने 405 रन बनाकर पहली पारी में 67 रन की बढ़त हासिल की थी। 

मध्य प्रदेश ने पुनीत और पहली पारी में शतक जड़ने वाले हरप्रीत के अर्धशतकों की मदद से दूसरी पारी में 283 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से विकास मिश्र ने 59 रन देकर चार और विकास टोकस ने 64 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 

दिल्ली ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के आठ रन बनाए और उसे अब जीत के लिए 209 रन और चाहिए। स्टंप तक कुनाल चंदेला और विकास टोकस चार-चार रन पर खेल रहे थे। 

मध्य प्रदेश ने रविवार सुबह दूसरी पारी दो विकेट पर 47 रन से आगे बढ़ाई, लेकिन दिल्ली ने जल्द ही स्कोर चार विकेट पर 53 रन कर दिया। मिश्र ने दिन के चौथे ओवर में शुभम शर्मा (28) को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने अगले ओवर में नए बल्लेबाज नमन ओझा (03) को टोकस के हाथों कैच कराया। कप्तान देवेंद्र बुंदेला (33) ने पूरी सतर्कता के साथ बल्लेबाजी की और पुनीत का अच्छा साथ दिया। 

इन दोनों ने अगले 40 ओवर तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया और इस बीच पांचवें विकेट के लिए 100 रन जोड़े। ये दोनों बल्लेबाज लगातार ओवरों में आउट हो गए, जिससे स्कोर छह विकेट पर 153 रन हो गया। मिश्र ने पुनीत की गिल्लियां बिखेरकर यह साझेदारी तोड़ी और मनन शर्मा ने अगले ओवर में बुंदेला की एकाग्रता तोड़ी। 

हरप्रीत ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने अंकित शर्मा (18) के साथ सातवें विकेट के लिए 57 और मिहिर हिरवानी (22) के साथ आठवें विकेट के लिए 66 रन की दो अर्धशतकीय साझेदारियां की।

 

रितिक चटर्जी ने जड़ा दोहरा शतक

दायें हाथ के युवा बल्लेबाज रितिक चटर्जी (नाबाद 213) के दोहरे शतक के दम पर बंगाल ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच में गुजरात के खिलाफ दूसरी पारी में चार विकेट पर 483 रन बनाए। बंगाल की कुल बढ़त 613 रन की हो गई है। बंगाल के 354 के जवाब में गुजरात की टीम 224 रन पर ढेर हो गई थी।

 

मुंबई को हरा कर्नाटक सेमीफाइनल में

कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में 41 बार की चैंपियन मुंबई को पारी और 20 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। मुंबई ने पहली पारी में 173 रन बनाए थे। जवाब में कर्नाटक ने 570 रन का स्कोर बनाते हुए 397 रन की बढ़त हासिल की। मुंबई की दूसरी पारी 377 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी में सूर्य कुमार यादव ने 108 रन बनाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By Bharat Singh