Move to Jagran APP

रोमांचक मुकाबले में बैंगलोर ने दिल्ली को हराया, दर्ज़ की इस सीज़न की पहली जीत

आइपीएल 10 के पांचवे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 15 रन से मात दे दी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 08 Apr 2017 07:28 PM (IST)Updated: Sun, 09 Apr 2017 06:25 AM (IST)
रोमांचक मुकाबले में बैंगलोर ने दिल्ली को हराया, दर्ज़ की इस सीज़न की पहली जीत
रोमांचक मुकाबले में बैंगलोर ने दिल्ली को हराया, दर्ज़ की इस सीज़न की पहली जीत

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 10 के पांचवे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 15 रन से मात दे दी। बेंगलुरु में खेले जा रहे में रॉयल चैलेंजर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बैंगलोर ने  निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन बनाए। जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 9 विकेट खोकर 20 ओवर में सिर्फ 142 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से रिषभ पंत ने 57 रन की पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

loksabha election banner

ऐसे गिरे दिल्ली के 9 विकेट

19 रन पर खेल रहे आदित्य तारे को टाइमल मिल्स ने बोल्ड कर बैंगलोर को पहली सफलती दिला दी। इसके अगले ही ओवर में स्टेनलैक ने करुण नायर (04) बोल्ड कर दिल्ली को दूसरा झटका दे दिया। इकबाल अब्दुल्ला की गेंद पर सैम बिलिंग्स (25) स्टेनलैक को कैच थमा बैठे और बैंगलोर को मिली तीसरी सफलता। संजू सैमसन 13 रन बनाकर स्टेनलैक का शिकार बने। इसके बाद इकबाल अब्दुल्ला ने क्रिस मौरिस (04) को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। चहल ने ब्रेथवेट (01) को बोल्ड कर बैंगलोर को छठी सफलता दी। इसके बाद पैट कमिंस (06) को वॉटसन ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद रिषभ पंत (57) को पवन नेगी ने बोल्ड कर बैंगलोर को आठवीं सफलता दिला दी। नेगी ने ही शाहबाद नदीम (00) को कॉट एंड बोल्ड कर दिल्ली की पारी का अंत किया।

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 157 रन बनाए। 

केदार जाधव की तूफानी पारी

क्रिस गेल 06 रन बनाकर मौरिस की गेंद को हवा में उछाल बैठे और संजू सैमसन ने जबरदस्त कैच लेकर उन्हें पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद मनदीप सिंह 12 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए और दिल्ली की मिली दूसरी सफलता। नदीम की गेंद पर विकेटकीपर रिषभ पंत ने वॉटसन (24) को स्टंप आउट कर दिया। स्टुअर्ट बिन्नी को 16 रन पर जहीर खान ने बिलिंग्स के हाथों कैच करवाया। बैंगलोर का पांचवां विकेट विष्णु विनोद के तौर पर गिरा। विनोद 9 रन बनाकर रन आउट हुए। केदार जाधव ने तूफानी पारी खेली और 37 गेंदों पर 69 रन बनाए। जाधव को जहीर खान ने मौरिस के हाथों कैच आउट करवाया। पवन नेगी 10 रन पर क्रिस मौरिस का शिकार बने जबकि टाइमल मिल्स को भी मौरिस ने ही क्लीन बोल्ड किया। इकबाल अबदुल्ला 5 रन बनाकर नाबाद रहे। 

दिल्ली की तरफ से क्रिस मौरिस ने तीन, जहीर खान ने दो जबकि पैट कमिंस और शाहबाज नदीम ने एक-एक विकेट लिए।    

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.