Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी राउंड अप: जीत के करीब दिल्ली, सौराष्ट्र और विदर्भ की जीत

रणजी ट्रॉफी के मुकाबले जारी हैं।

By Bharat SinghEdited By: Published: Tue, 17 Oct 2017 11:39 AM (IST)Updated: Tue, 17 Oct 2017 05:28 PM (IST)
रणजी ट्रॉफी राउंड अप: जीत के करीब दिल्ली, सौराष्ट्र और विदर्भ की जीत
रणजी ट्रॉफी राउंड अप: जीत के करीब दिल्ली, सौराष्ट्र और विदर्भ की जीत

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के पहली पारी में बनाए 447 रनों के जवाब में रेलवे की पहली पारी 136 रनों पर सिमट गई। मनन शर्मा ने चार विकेट झटके। फॉलोओन खेलते हुए रेलवे ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 157 रन बनाए हैं।

loksabha election banner

मनन ने दूसरी पारी में भी दो विकेट चटकाए। रेलवे को पारी की हार से बचने के लिए आखिरी दिन 230 रन की जरूरत है। वहीं दिल्ली की नजर बोनस अंक के साथ जीत हासिल करने पर है। पहली पारी में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद कप्तान इशांत शर्मा ने दूसरी पारी में फेंके गए 61 ओवरों में से सिर्फ 10 ही फेंके। 

यूपी का तीसरे दिन का खेल भी नहीं हुआ

वहीं बारिश के कारण मैदान गीला होने की वजह से हैदराबाद-उत्तर प्रदेश का मैच तीसरे दिन भी नहीं हो सका। मैच रद्द होने पर अंक बांटे जा सकते हैं। 

जडेजा का शानदार प्रदर्शन जारी

ग्रुप बी के एक मैच में सौराष्ट्र ने बड़ी जीत दर्ज की। उसने जम्मू एवं कश्मीर को एक पारी और 212 रनों से करारी हार झेलने पर मजबूर किया। दोहरा शतक जड़ने वाले रवींद्र जडेजा ने गेंद से भी कमाल दिखाते हुए सात विकेट चटकाए। 

विदर्भ ने पंजाब को हराया

दूसरी ओर मोहाली में ग्रुप डी के एक मैच में पंजाब के पहली पारी में 161 रनों के बाद विदर्भ ने पहली पारी में 505 रन बनाए। संजय और गणेश सतीश ने शानदार शतक जमाए। फॉलोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में पंजाब 227 रनों पर सिमट गई और एक पारी तथा 117 रन से मैच हार गई। 

गुजरात जीत के करीब पहुंचा

ग्रुप बी के एक अन्य मैच में गत विजेता गुजरात तीसरे दिन केरल के खिलाफ जीत के करीब पहुंच गया है। केरल के पहली पारी में बनाए 208 रनों के जवाब में गुजरात ने 307 रन बनाए। इसके बाद केरल की दूसरी पारी 203 रनों पर सिमट गई। 105 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात ने एक विकेट पर 105 रन बना लिए हैं। 

कर्नाटक की नजर जीत पर

ग्रुप ए के एक मैच में तीसरे दिन खराब मौसम के चलते खेल रोके जाने तक असम को छह विकेट पर 169 के स्कोर पर रोकने के बाद कर्नाटक ने अपनी नजरें जीत पर गड़ा दी हैं। मेजबान कर्नाटक ने पहली पारी सात विकेट पर 469 रन बनाकर घोषित की। असम को पारी की हार से बचने के लिए अभी भी 155 रनों की जरूरत है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.