विजयवाड़ा, प्रेट्र। दिल्ली ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप-ए के मुकाबले में नागालैंड को आसानी से सात विकेट से हरा दिया। नागालैंड 19.4 ओवरों में 118 रन ही बना सकी।

दिल्ली के लिए सुबोध भाटी ने चार विकेट के लिए। हितेन दलाल की 40 गेंदों पर छह चौके और सात छक्कों की मदद से खेली गई 81 रनों की पारी की मदद से दिल्ली ने आसान से लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। हिम्मत सिंह 23 रन बनाकर नाबाद लौटे।

एक गेंद शेष रहते जीता पंजाब

इंदौर। ग्रुप सी के मैच में पंजाब ने एक गेंद शेष रहते रेलवे को तीन विकेट से हरा दिया। रेलवे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 149 रन का स्कोर बनाया, जिसे पंजाब ने सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। रेलवे की ओर से प्रशांत गुप्ता ने 53, प्रथम सिंह ने 28 और आशीष यादव ने 27 रन बनाए। रेलवे के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए। पंजाब की ओर से कप्तान मंदीप सिह ने नाबाद 70 रन की पारी खेली। रेलवे की ओर से अनुरीत सिंह ने तीन और के उपाध्याय तथा हर्ष त्यागी ने दो-दो विकेट लिए।

19 रनों से हारा बिहार 

सूरत। ग्रुप बी के मैच में राजस्थान ने बिहार को 19 रनों से हरा दिया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 129 रन बनाए थे। उसके लिए रॉबिन बिष्ट ने 34, कप्तान महिपाल लोमरूर ने 29, अभिजीत तोमर ने 28 रनों की पारियां खेलीं। बल्ले से विफल रहने के बाद राजस्थान ने गेंदबाजी में भरपाई की और बिहार को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 110 रनों पर रोक दिया। बिहार के लिए मंगल महरूर ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए।

झारखंड पांच विकेट से जीता 

विजयवाड़ा। आनंद सिंह (72) और सौरभ तिवारी (नाबाद 50) की शानदार पारियों के दम पर झारखंड ने ग्रुप-ए मैच में केरल को पांच विकेट के से हरा दिया। केरल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 176 रनों का स्कोर खड़ा किया। केरल के लिए कप्तान सचिन बेबी ने 36, रोहन कुन्नुमल ने 34, विनोप मनोहरन ने 31, विष्णु विनोद ने 27 और सलमान नजीर ने नाबाद 21 रन बनाए। झारखंड ने 19.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। आनंद ने अपनी पारी में 47 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और दो छक्के लगाए। सौरभ ने भी तूफानी बल्लेबाजी की और 24 गेंदों पर दो चौके तथा पांच छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। विराट सिंह ने 46 रन बनाने के लिए 29 गेंदों का सामना किया।

 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस