मुलापाडु (आंध्र प्रदेश), प्रेट्र। नीतीश राणा के नाबाद अर्धशतक की मदद से दिल्ली ने सोमवार को मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप-ए के मैच में केरल को सात विकेट से शिकस्त दी। नीतीश ने 36 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 52 रन बनाए।

दिल्ली के खिलाफ मैच में केरल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उसके बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा सके और उसने 20 ओवर में सात विकेट पर सिर्फ 139 रन का मामूली स्कोर बनाया। दिल्ली को पहली सफलता कप्तान इशांत शर्मा (1/34) ने दिलाई, जब उन्होंने केबी अरुण कार्तिक को बिना कोई रन बनाए अपनी ही गेंद पर लपककर पवेलियन भेज दिया। केरल की टीम इस झटके से अभी उबरी भी नहीं थी कि नवदीप सैनी (1/17) ने अपनी ही गेंद पर कैच लेकर रोहन प्रेम (08) को चलता कर दिया। केरल को कप्तान सचिन बेबी (37) और विनूप शीला मनोहरन (38) ने पांचवें विकेट के लिए 60 रन जोड़कर उबारने की कोशिश की, लेकिन स्कोर 139 रन से ऊपर नहीं जा सका। दिल्ली की ओर से सभी गेंदबाजों ने विकेट हासिल किया, लेकिन सबसे प्रभावी नवदीप रहे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली को हितेन दलाल (28 रन, 20 गेंद, 01 चौका, 03 छक्के) और उन्मुक्त चंद (33 रन, 32 गेंद, 02 छक्के) ने मजबूत शुरुआत दिलाई। इस साझेदारी को बासिल थंपी ने पांचवें ओवर में 34 के टीम स्कोर पर हितेन को बोल्ड करके तोड़ा। ध्रुव शौरी (04) जल्द चलते बने, लेकिन उन्मुक्त और नीतीश ने इसके बाद 64 रन की साझेदारी करके दिल्ली की जीत सुनिश्चित की। हिम्मत सिंह 19 रन बनाकर नाबाद लौटे। झारखंड के खिलाफ पहले मुकाबले में मिली हार के बाद यह दिल्ली की लगातार तीसरी जीत है। उसके अब 12 अंक हैं। ग्रुप-ए में झारखंड तीन मैचों में 12 अंकों के साथ शीर्ष पर है।

जम्मू-कश्मीर ने आंध्र को हराया

मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप-ए में जम्मू-कश्मीर ने आंध्र प्रदेश को पांच विकेट से हराकर दूसरी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए आंध्र की टीम ने सात विकेट पर 146 रन बनाए। आंध्र के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। जम्मू-कश्मीर ने 18.3 ओवर में पांच विकेट पर 148 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। जम्मू-कश्मीर के लिए शुभम पुंडीर ने 36 गेंद पर 51 रन की पारी खेली, जबकि कप्तान परवेज रसूल ने 22 गेंद पर 31 रन बनाए।

उत्तर प्रदेश ने त्रिपुरा को 77 रन से रौंदा

नई दिल्ली, जेएनएन : कप्तान प्रियम गर्ग के 30 गेंदों पर 54 रन की मदद से उत्तर प्रदेश (उप्र) ने सोमवार को यहां सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के ग्रुप-ई के मुकाबले में पुडुचेरी को 77 रन से धूल चटाई।

उप्र के कप्तान प्रियम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। प्रियम के अलावा सलामी बल्लेबाज उपेंद्र यादव (36) और समर्थ सिंह (29) की पारियों की मदद से उप्र की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 179 रन का स्कोर बनाने में सफल हुई। जवाब में तेज गेंदबाज सौरभ कुमार (4/14) की शानदार गेंदबाजी के दम पर उप्र ने पुडुचेरी की टीम को छह विकेट पर 102 रन के स्कोर पर सीमित कर दिया।

उत्तराखंड ने त्रिपुरा को धूल चटाई

नई दिल्ली : सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के ग्रुप-ई के पालम-ए स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में उत्तराखंड ने त्रिपुरा को 37 रन से हराया। इस जीत से उत्तराखंड के 16 अंक हो गए और वह अपने ग्रुप में शीर्ष पर काबिज है। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कर्ण वीर कौशल के 58 और वैभव सिंह के 46 रनों की मदद से उत्तराखंड ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 147 स्कोर बनाया। जवाब में त्रिपुरा की पूरी टीम 19 ओवर में 110 रन पर ढेर हो गई। उसके सिर्फ दो बल्लेबाज ही अपने रनों की संख्या को दो अंकों में पहुंचा सके।

 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस